स्कॉटलैंड में नियंत्रित हुए कोरोनावायरस के हालात, संक्रमित मामलों में आई गिरावट
स्कॉटलैंड में नियंत्रित हुए कोरोनावायरस के हालात, संक्रमित मामलों में आई गिरावट
Share:

स्कॉटलैंड के आसपास कोरोना मामलों में हाल के हफ्तों में कमी आई है, परीक्षण सकारात्मकता दर 5 प्रतिशत से नीचे जाने के साथ - विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार महामारी नियंत्रित हो रही है। लेकिन यह स्कॉटलैंड के सभी क्षेत्रों के लिए तथ्यात्मक नहीं रहा है। जबकि मामलों में गिरावट अस्पताल के रोगियों में गिरावट के लिए अनुवाद करने लगी है, देश भर में गहन देखभाल इकाइयां अभी भी मामलों की आमद से जूझ रही हैं, कुछ क्षेत्रों में दूसरों की तुलना में अधिक है। 

35 साल की उम्र में, फॉकरिक से रिचर्ड लिनिंग ने खुद को हर सांस के लिए लड़ते हुए पाया है। अब हाई-प्रेशर ऑक्सीजन मास्क पहने रिचर्ड का कहना है कि कोरोना के सकारात्मक परीक्षण और फोर्थ वैली रॉयल अस्पताल में भर्ती होने के बाद वह सदमे की स्थिति में हैं। 

वही वृद्ध लोगों में गंभीर बीमारी होने या कोरोनोवायरस से मरने का खतरा अधिक होता है। लेकिन यहां के वरिष्ठ प्रभारी नर्स हीदर रिडोच का कहना है कि उन्होंने दूसरी लहर में कुछ रोगियों के बीच एक अलग प्रोफ़ाइल देखी है। "हम निश्चित रूप से युवा रोगियों को देख रहे हैं जो वेंटिलेटरी सपोर्ट में आ रहे हैं, वे कहते हैं, सभी उम्र के लोगों को कोरोना प्रभावित करते हैं, लेकिन हम अधिक लोगों को इस दूसरी लहर में 30 और 40 के दशक में गहन देखभाल में समाप्त होते देख रहे हैं।"

यूनाइटेड किंगडम ने 11 फरवरी को दर्ज की सबसे ठंडी रात

अफ्रीका में कोरोना के नए वेरियंट से हो रही मौतें: WHO

50 वर्षों में पहली बार ISRO ने निजी कंपनियों के लिए खोला सैटेलाइट सेंटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -