कोरोना वायरस पर इस अफ्रीकी दिग्गज ने दी सलाह, कहा- मोबाइल बंद कर दिए जाएं तो कैसा रहे ?
कोरोना वायरस पर इस अफ्रीकी दिग्गज ने दी सलाह, कहा- मोबाइल बंद कर दिए जाएं तो कैसा रहे ?
Share:

केपटाउन: महामारी बनकर दुनिया में कोहराम मचा रहे कोरोना वायरस ने विश्व को तमाम तरह की पाबंदियां लगाने को बाध्य कर दिया है. सात हजार लोगों की जान ले चुके इस वायरस से बचने की खातिर हजारों लोग घरों या हॉस्पिटल्स में कैद है. वे अपनों से अलग-थलग हैं. स्कूल, कॉलेज, मॉल्स बंद हैं. स्टेडियम, थिएटर सब सूने पड़े हुए हैं. बस, ट्रेन, एयरलाइंस भी काफी प्रभावित हुईं हैं. तो क्या ये पाबंदियां कोरोना वायरस से बचने की खातिर पर्याप्त हैं. शायद नहीं. 

अभी हमारे आस-पास और भी कई चीजें हैं, जिनसे खुद को दूर रखने की हिदायत दी जा रही है. इनमें से एक मोबाइल फोन है, जो हर समय  हमारी जेब या हाथ में होता है. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज मार्क बाउचर ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए यह सलाह दी है. मार्क बाउचर ने कहा है कि, ‘अब ग्लोबल लॉकडाउन में बस एक ही चीज बाकी है और वो मोबाइल फोन है. अगर दो हफ्ते के लिए इसे स्विच ऑफ कर दिया जाए तो कैसा रहेगा?’

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीकी टीम को कोरोना वायरस के कारण ही भारत के खिलाफ वनडे सीरीज अधूरा छोड़कर अपने देश लौटना पड़ा है. और भी कई सीरीज वायरस के चलते निरस्त हुई हैं. इनमें ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड और इंग्लैंड-श्रीलंका श्रृंखला शामिल हैं. IPL शुरू होने की तारीख भी 29 मार्च से बढ़ाकर 15 अप्रैल कर दी गई है. 

फिर नस्लीय टिप्पणी का शिकार हुए जोफ्रा आर्चर, सोशल मीडिया पर की यह अपील

IPL मालिकों की फ़ोन कॉन्फ्रेंस से भी नहीं निकला कोई हल

हरियाणा की महिला बॉक्सिंग खिलाड़ी ने अपने कोच पर लगाया दुष्कर्म का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -