दक्षिण अफ्रीका में कोरोना संस्करण के लिए शुरू किया गया तत्काल परीक्षण
दक्षिण अफ्रीका में कोरोना संस्करण के लिए शुरू किया गया तत्काल परीक्षण
Share:

ब्रिटेन ने तनाव के सामुदायिक संचरण पर चिंताओं के बीच दक्षिण अफ्रीका में शुरू में पता चला कोरोना संस्करण के लिए तत्काल परीक्षण शुरू किया है। सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया, यह परीक्षण लंदन और केंट सहित इंग्लैंड के आठ क्षेत्रों में किया जाएगा, जहां लगभग 80 हजार लोग रहते हैं, सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया, 16 साल से अधिक उम्र के लोगों को परीक्षण करने के लिए कहा जाता है कि उनके लक्षण हैं या नहीं। अब तक ब्रिटेन में 1.351 नामक वैरिएंट के कुल 105 मामलों की पहचान की जा चुकी है।

ताजा घटनाक्रम वैरिएंट के 11 मामलों का पता लगाने के बाद आया है, जिसे सीधे तौर पर उन लोगों को वापस नहीं खोजा जा सका, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका की यात्रा की थी, जिससे आशंका जताई जा रही है कि एक समुदाय संचरण हो सकता है। टीकाकरण और प्रतिरक्षण पर संयुक्त समिति (जेसीवीआई) के सदस्य प्रोफेसर एडम फिन ने कहा कि दक्षिण अफ्रीकी संस्करण को पकड़ लेने से पहले "खत्म" करने की कोशिश करने के लिए एक "वास्तविक प्रयास" किया जाना चाहिए।

सोमवार को एक आभासी डाउनिंग स्ट्रीट समाचार संमेलन में, स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक ने कहा: "यह महत्वपूर्ण है कि हम इस संस्करण के संचरण को रोकने के लिए कर सकते है और मैं दृढ़ता से इन क्षेत्रों में सभी से आग्रह करता हूं कि परीक्षण हो। सबसे अच्छा तरीका है नए वेरिएंट सहित वायरस के प्रसार को रोकने के लिए, घर पर रहने के लिए और जगह में प्रतिबंध का पालन करें।" जब तक अधिक लोगों को टीका लगाया जाता है यह एक ही रास्ता है कि हम वायरस के प्रसार को नियंत्रित करेंगे। उन्होंने कहा कि यह "बिल्कुल महत्वपूर्ण" है कि इंग्लैंड के इन आठ क्षेत्रों में लोग सभी सामाजिक संपर्क को कम करते हैं।

रूस में बीते 24 घंटों में सामने आए इतने कोरोना के मामले

यूएनएससी का जलवायु संकट और कोरोना महामारी की वैश्विक चुनौतियों पर होगा ध्यान केंद्रित

दक्षिण अफ्रीका को मिला मेड इन इंडिया कोरोना वैक्सीन का पहला बैच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -