वेंटिलेटर पर है सौमित्र चटर्जी, डीआरएस ने अभिनेता की सेहत को लेकर दी ये जानकारी
वेंटिलेटर पर है सौमित्र चटर्जी, डीआरएस ने अभिनेता की सेहत को लेकर दी ये जानकारी
Share:

सोमवार से अभिनेता सौमित्र चटर्जी वेंटिलेटर सपोर्ट पर है। वह अपने गुर्दे फंक्शन को शुरू करने के लिए डायलिसिस के दो या 3 एपिसोड से गुजरेंगे कि डॉक्टरों ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। बेले व्यू क्लिनिक, कोलकाता के डॉ. अरिंदम कर, जहाँ दादा साहेब फाल्के अवार्डी को 6 अक्टूबर को भर्ती कराया गया था, ने एक बुलेटिन में कहा: "रीनल फंक्शन इतना अच्छा नहीं है। इसलिए, नेफ्रोलॉजिस्ट की हमारी टीम ने डायलिसिस के दो-तीन एपिसोड तय किए हैं। यूरिया और क्रिएटिनिन को नीचे लाने के लिए, जिससे चेतना में भी सुधार होना चाहिए। हम जल्द ही डायलिसिस शुरू करेंगे। हम मूत्र उत्पादन को बहाल करने की कोशिश करेंगे। उम्मीद है कि डायलिसिस कम अवधि के लिए होगा, लंबे समय तक नहीं। "

कोलकाता के एक प्रमुख निजी अस्पताल बेले व्यू क्लिनिक में सौमित्र चटर्जी को कोरोना के साथ भर्ती किए जाने के तीन दिन बाद, उनकी चेतना को प्रभावित करने वाले COVID-19 एनसेफैलोपैथी से पीड़ित होने के बाद उन्हें गहन देखभाल में जाना पड़ा। पिछले कुछ दिनों से अपरिवर्तित ग्लासगो कोमा स्केल पर बुधवार को यह 15 में से नौ-दस था।

डॉक्टर, जो एक महत्वपूर्ण देखभाल विशेषज्ञ हैं और बेले व्यू में सौमित्र चटर्जी के लिए मेडिकल बोर्ड का नेतृत्व कर रहे हैं, ने कहा कि बुधवार को जठरांत्र संबंधी रक्तस्राव नहीं हुआ था। अभिनेता का हीमोग्लोबिन और फेफड़े के कार्य जैसे अन्य स्वास्थ्य पैरामीटर स्थिर हैं। ऑक्सीजन का समर्थन लगभग 40-50 प्रतिशत है, जो कल से फिर से अपरिवर्तित है। सौमित्र चटर्जी ने 1959 में सत्यजीत रे फिल्म अपुर संसार से शुरुआत की। अपूर संसार रे की अपु त्रयी में तीसरी थी जो क्लासिक पाथेर पांचाली के साथ शुरू हुई थी। उसके बाद, सौमित्र चटर्जी ने सत्यजीत रे के साथ उनकी कई बेहतरीन फिल्मों और लोकप्रिय सिनेमा में काम किया, जिसमें जासूसी फिल्म वेटेरियन श्रृंखला भी शामिल थी।

प्रसाद का सेवन करने से 120 से अधिक लोग हुए बीमार

करवा चौथ पर पहनें ये खास चूड़ियां, होगी बहुत शुभ

आरोग्य सेतु एप को लेकर बड़ा खुलासा, NIC को नहीं पता किसने बनाया एप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -