फिल्म 'खून भरी मांग' में अपनी अदाओं का जलवा बिखेरकर सोनू वालिया ने बटौरी थी सुर्खियां
फिल्म 'खून भरी मांग' में अपनी अदाओं का जलवा बिखेरकर सोनू वालिया ने बटौरी थी सुर्खियां
Share:

हिंदी सिनेमा में 80 और 90 दशक में शानदार अदाकारी के जरिए खास पहचान बनाने वाली मशहूर एक्ट्रेस सोनू वालिया का आज 57 वां जन्मदिन है. सोनू का जन्म 19 फरवरी, 1964 को दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में हुआ था. भले ही सोनू अब बॉलीवुड से दूर जा चुकी हो लेकिन एक समय पर हर कोई उनका दीवाना हुआ करता था. सोनू को शुरुआत से ही ग्लैमरस लाइफ जीने का शौक था. सोनू ने मिस इंडिया कम्पटीशन में अपनी किस्मत आज़माई और यहाँ उनकी किस्मत के सितारे चमक गए. आपको बता दें साल 1985 में सोनू ने मिस इंडिया का ताज अपने नाम कर लिया.

सोनू ने मिस इंडिया का ताज जीतने के बाद फिल्मो में अपनी किस्मत आज़माना चाही और फिर उन्हें साल 1988 में फिल्म 'खून भरी मांग' में किरदार मिल गया और इस फिल्म से सोनू ने बॉलीवुड में डेब्यू कर लिया. इसके बाद सोनू साल 1988 में 'आकर्षण' में नजर आई. इस फिल्म में सोनू ने बोल्ड सीन दिए. उस समय में इतने बोल्ड सीन देना आसान बात नहीं थी लेकिन सोनू ने बिना शर्माए झरने के किनारे कई बोल्ड सीन दिए थे जिसके बाद वो फेमस हो गई थी.

अब तक सोनू ने 'दिल आशना है', 'खेल', 'स्वर्ग जैसा घर', 'आरक्षण', 'अपना देश पराए लोग', 'तूफान' और 'तहलका' जैसी कई फिल्मो में काम किया है, लेकिन इन फिल्मो में कुछ खास सफलता हासिल नहीं हो पाई. इसके बाद सोनू ने बी ग्रेड फिल्मो में भी काम करना शुरू कर दिया. जी हाँ... लेकिन बी ग्रेड फिल्मों में भी वो असफल साबित हुई जिसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से दूरिया बना ली.

शबनम की फांसी को लेकर बोले पवन जल्लाद- बस तारीख का इंतजार

एक दम से गिरी चट्टानें बंद हुआ नेशनल हाईवे का रास्ता

साइबर डिफेंस में भारत का पहला डुअल सर्टिफिकेट कोर्स हुआ शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -