स्टेज शोज, पार्टियों और शादियों में गाया करते थे सोनू निगम, इस एक गाने ने बदल दी किस्मत

बॉलीवुड के बहुत ही बेहतरीन सिंगर सोनू निगम आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं। सोनू ने अपने करियर में कई सुपरहिट सांग्स दिए हैं और उनकी आवाज आज भी लाखों दिलों में बसती है। सोनू का जन्म 30 जुलाई 1973 को हरियाणा के फरीदाबाद में हुआ था और उनका रुझान बचपन से ही संगीत की ओर था। सोनू को यह हुनर पिता से मिला और आज सोनू निगम की गिनती बॉलीवुड के सबसे महंगे और बड़े गायकों में होती है। हालाँकि सोनू ने अपने जीवन में ऐसा वक्त भी देखा जब वह शादियों में गाया करते थे।

जी हाँ, सोनू निगम अपने पिता अगम निगम के साथ 4 साल की उम्र में स्टेज शोज, पार्टियों और शादियों में गाना गाने लगे थे। उस समय सोनू निगम दिग्गज गायक मोहम्मद रफी से बहुत प्रभावित हैं और अपने शुरुआती दिनों में वो रफी के गाने ही स्टेज पर गाया करते थे। करीब 18 साल की उम्र में सोनू निगम को लेकर उनके पिता मुंबई पहुंचे। यहाँ सोनू निगम ने उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान से संगीत का प्रशिक्षण लिया। इस दौरान सोनू पैसों की तंगी के चलते लगातार स्टेज शोज करते रहे।

बहुत कम लोग जानते हैं कि सोनू को सिंगिंग रियलिटी शो 'सारेगामा' को होस्ट करके बड़ी पहचान मिली थी। साल 1995 में यह शो प्रसारित हुआ और इसी बीच सोनू टी सीरीज के मालिक गुलशन कुमार से मिले। गुलशन कुमार ने सोनू का करीयर बना दिया। जी दरअसल उन्होंने सोनू को फिल्म 'बेवफा सनम' में गाने का मौका दिया। इस फिल्म में सोनू का गाया गाना 'अच्छा सिला दिया तूने मेरे प्यार का' सुपरहिट रहा और इस गाने के सुपरहिट होने के बाद कभी भी सोनू निगम ने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

सोनू ने फिल्म 'मुकाबला', 'शबनम', 'आग', 'हलचल' जैसी फिल्मों में गाने गए। वहीं साल 1997 में आई फिल्म 'बॉर्डर' में उनका गाया गाना 'संदेसे आते हैं' आज भी सुपरहिट है। हिंदी के अलावा सोनू निगम ने अंग्रेजी, कन्नड़, बंगाली, उड़िया, पंजाबी, तमिल, मैथिली, भोजपुरी, नेपाली और मराठी भाषा में भी गाने गाए हैं। आज तक सोनू के गाने लोग पसंद करते हैं और उनकी आवाज के दीवाने हैं।

रिलीज हुआ जैस्मिन भसीन और अली गोनी का रोमांटिक गाना 2 Phone

70 विमानों के साथ एविएशन सेक्टर में कदम रखेंगे राकेश झुनझुनवाला, बनाया ये प्लान

भूकंप से डोली अलास्का प्रायद्वीप की धरती, 8.2 की रही तीव्रता

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -