भूकंप से डोली अलास्का प्रायद्वीप की धरती, 8.2 की रही तीव्रता

अधिकारियों ने कहा कि बुधवार, 28 जुलाई की देर रात अलास्का प्रायद्वीप में 8.2 तीव्रता का एक बड़ा भूकंप आया, जिससे क्षेत्र में सुनामी की चेतावनी दी गई। संपत्ति या जीवन के नुकसान पर तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं थी। यूएस जियोलॉजिकल सर्वे (यूएसजीएस) ने कहा कि स्थानीय समयानुसार रात 10:15 बजे आया भूकंप 35 किलोमीटर की गहराई पर था। 

वही अलास्का में, राष्ट्रीय सुनामी चेतावनी केंद्र (NTWC) ने हिंचिनब्रुक प्रवेश से यूनिमक दर्रे तक दक्षिणी भागों, प्रायद्वीप और प्रशांत तटीय क्षेत्रों के लिए चेतावनी जारी की। इसने अमेरिकी राज्य हवाई के लिए "सुनामी घड़ी" भी जारी की। प्रशांत सुनामी चेतावनी केंद्र ने कहा कि अमेरिकी राज्य हवाई और अमेरिकी प्रशांत क्षेत्र गुआम के लिए सुनामी के खतरे की संभावना की जांच की जा रही है। 

सार्वजनिक प्रसारक एनएचके ने कहा कि जापान की मौसम विज्ञान एजेंसी इस बात की जांच कर रही है कि क्या जापान में सुनामी आने की संभावना है। न्यूजीलैंड के अधिकारियों ने यह भी कहा कि वे आकलन कर रहे हैं कि क्या तटीय क्षेत्रों के लिए कोई खतरा है। यूएस एनटीडब्ल्यूसी ने कहा कि वह अन्य अमेरिकी और कनाडाई प्रशांत तटीय क्षेत्रों के लिए सुनामी के खतरे के स्तर का मूल्यांकन कर रहा है। भूकंप के झटके अलास्का के पेरीविल से लगभग 91 किमी पूर्व-दक्षिण पूर्व में आए। यह अलास्का के सबसे बड़े शहर एंकोरेज से लगभग 800 किमी (500 मील) दूर था। यूएसजीएस के अनुसार, इसके बाद सात झटके आए, जिनमें से दो की तीव्रता 6.0 से अधिक थी।

BRO ने चीन बॉर्डर के पास बना डाली विश्व की सबसे ऊँची सड़क, ड्रैगन को लगेगी मिर्ची

दुनिया के सबसे 'पॉपुलर लीडर' बने पीएम नरेंद्र मोदी

मानवघाट जिले के जंगल में लगी भयंकर आग, एक की मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -