70 विमानों के साथ एविएशन सेक्टर में कदम रखेंगे राकेश झुनझुनवाला, बनाया ये प्लान

नई दिल्ली: भारतीय अरबपति और शेयर बाजार के किंग राकेश झुनझुनवाला अब एयरलाइंस बिजनेस में कदम रखने की तैयारी कर रहे हैं। झुनझुनवाला चार वर्षों के अंदर एक नई एयरलाइन के लिए 70 प्लेन खरीदने की योजना पर क्रय रहे हैं। ब्लूमबर्ग से बात करते हुए राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि वो 35 मिलियन डॉलर का निवेश करने के बारे में विचार कर रहे हैं।

इस प्रकार वो एयरलाइन में 40 फीसद के मालिक होंगे,  अगले 15 दिनों में भारत सरकार के विमानन मंत्रालय से NOC प्रमाण पत्र मिलने की संभावना जताई जा रही है। राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि अल्ट्रा-लो कॉस्ट एयरलाइन को ‘अकासा एयर’ के नाम से शुरू किया जाएगा। उनकी टीम जिसमें डेल्टा एयर लाइन्स के एक पूर्व वरिष्ठ अफसर शामिल हैं, ऐसे विमानों को देख रही है जो 180 मुसाफिरों को ले जा सकती है।

ऐसे वक़्त में जब किराये की प्रतिस्पर्धा और कोरोना से एयरलाइंस सेक्टर को काफी नुकसान पहुंचा है, झुनझुनवाला का इस क्षेत्र में आना बेहद चुनौतीपूर्ण होगा। हालांकि झुनझुनवाला इन सब से बेफिक्र नज़र आते हैं और उन्हें उम्मीद है कि आने वाले दिनों में एविएशन सेक्टर में मांग बढ़ेगी। उनके मुताबिक, भारतीय बाजार में बढ़त जारी रहेगी।

इस साल 1 लाख लोगों को नौकरी देगी ये मल्टीनेशनल कंपनी, 41.8% बढ़ी आमदनी

कहीं इस बैंक में तो नहीं है आपका अकाउंट, RBI ने लगाया है 5 करोड़ का जुर्माना

अप्रैल 2020 के बाद पेट्रोल-डीजल के दामों में आया 32 रुपये का उछाल, जानिए आज का भाव

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -