बढ़ते प्रदूषण के कारण बैठक में शामिल नहीं हुई सोनिया गांधी

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की कार्यसमिति की बैठक में भाग नहीं ले पाईं। दरअसल उनकी तबियत ठीक नहीं थी, जिसके कारण वे बैठक में नहीं जा सकीं। दूसरी ओर यह बात सामने आई है कि चिकित्सकों ने सोनिया गांधी को बैठक में जाने से रोका था। दरअसल चिकित्सकों ने उन्हें सलाह दी थी कि दिल्ली में प्रदूषण का अधिक असर है। ऐसे में सोनिया गांधी को कार्यसमिति की बैठक में नहीं जाना चाहिए।

इस मामले में समाचार एजेंसियों से जो जानकारी सामने आई है उसमें कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का स्वास्थ्य ठीक नहीं है। उनका गला खराब हो गया है। इस मामले में कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कार्यसमिति की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार की आलोचना की तो दूसरी ओर कांग्रेस की चुनावी तैयारियों पर मंथन किया।

उन्होंने पंजाब विधानसभा चुनाव और उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर ध्यान भी दिया था। उल्लेखनीय है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से अपील की है कि वे बाहर न निकलें। यदि संभव हो तो वे घर से ही काम करें। सीएम केजरीवाल ने स्कूलों में बुधवार तक अवकाश रखने की बात भी कही। उन्होंने गंभीरता से प्रदूषण के स्तर पर चर्चा की।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -