'भारत माता' के रूप में नज़र आईं सोनिया गांधी, पहले कांग्रेस नेता रुकवा चुके हैं 'भारत माता की जय' के नारे
'भारत माता' के रूप में नज़र आईं सोनिया गांधी, पहले कांग्रेस नेता रुकवा चुके हैं 'भारत माता की जय' के नारे
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना में अगले 2-3 महीने में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसके लिए तमाम पार्टियां अपनी जान झोंक रहीं हैं। इसी क्रम में चुनावी तैयारी में जुटी कांग्रेस के एक पोस्टर को लेकर बवाल मच गया है। दरअसल, इस पोस्टर में कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गाँधी को ‘भारत माता’ के रूप में दर्शाया गया है। कांग्रेस के इस को लेकर भाजपा ने कड़ी आपत्ति जताई है। भाजपा नेताओं का कहना है कि कांग्रेस के लिए हमेशा ही राष्ट्रवाद से पहले परिवारवाद (गांधी परिवार) रहा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र कांग्रेस ने 17 सितंबर को हैदराबाद में एक बैठक बुलाई थी। इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गाँधी, प्रियंका गाँधी वाड्रा सहित पार्टी के कई शीर्ष नेता शामिल हुए थे। चूँकि नेता हैदराबाद आ रहे थे, इसलिए पूरे शहर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके पोस्टर लगाए थे। इन्ही पोस्टर्स में सोनिया गाँधी को ‘भारत माता’ के तौर पर दिखाया गया है। पोस्टर की सामने आई तस्वीरों में सोनिया गाँधी मुकुट लगाए और राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे की तरह कपड़े पहने नज़र आ रहीं हैं। वहीं, सोनिया गांधी के दाएँ हाथ में तेलंगाना का नक्शा देखा जा सकता है। इस पोस्टर के सामने आने के बाद भाजपा ने कांग्रेस को एक बार फिर भारत माता के अपमान पर घेरा है। भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा कि, 'कांग्रेस ने भारत का अपमान करते रहने की आदत बना ली है। इससे पहले आराधना मिश्रा जैसे कांग्रेस नेताओं ने कहा था कि ‘भारत माता की जय’ पार्टी अनुशासन के खिलाफ है।' 

 

शहजाद पूनावाला ने आगे कहा है कि, 'इससे पहले बीडी कल्ला कह चुके हैं कि ‘भारत माता की जय’ नहीं सोनिया माता की जय बोलो। अब कांग्रेस सोनिया गाँधी की तुलना भारत माता से करती है, जैसे उन्होंने इंदिरा की तुलना इंडिया से की थी। यह पूरी तरह से शर्मनाक है। इससे पता चलता है कि कांग्रेस के लिए किस तरह परिवार हमेशा राष्ट्र और लोगों से बड़ा होता है। जनता राक्षस है और सोनिया गाँधी भारत माता हैं।'

क्या है आराधना मिश्रा और बीडी कल्ला का मामला:-  

बता दें कि, बीडी कल्ला का किस्सा 2018 का है, जब वे राजस्थान विधानसभा चुनाव में प्रचार कर रहे थे। उस समय वहां मौजूद कुछ कार्यकर्ता 'भारत माता की जय' के नारे लगा रहे थे। इसके बाद बीडी कल्ला, एक वरिष्ठ कार्यकर्ता के कान में कुछ कहते हैं और इसके बाद कार्यकर्ता सोनिया गांधी की जय और राहुल गांधी की जय के नारे लगाने लग जाते हैं। इसका एक वीडियो भी जमकर वायरल हुआ था, जिसमे बीडी कल्ला भारत माता की जय के नारे रुकवाकर सोनिया-राहुल की जयकार करवाते नज़र आ रहे थे। 

 

वहीं, आराधना मिश्रा (मोना तिवारी) का वीडियो इसी साल वायरल हुआ। 4 सितंबर 2023 को जयपुर में आदर्श नगर ब्लॉक कांग्रेस की मीटिंग हुई। इस बैठक में कुछ कार्यकर्ताओं ने 'भारत माता की जय' के नारे लगा दिए, जिससे आराधना मिश्रा भड़क गईं और इसे अनुशासनहीनता बता दिया। उन्होंने कहा कि नारे लगाने ही हैं, तो कांग्रेस जिंदाबाद के नारे लगाओ।  इस बैठक में कांग्रेस कार्तकर्ताओं के बीच आपस में ही जमकर लात-घूँसे भी चले थे। दरअसल, गुलाम मुस्तफा और अफजल गुट के बीच कांग्रेस आदर्श नगर ब्लॉक अध्यक्ष बनाने को लेकर झगड़ा हो गया था। आराधना मिश्रा के इस वीडियो पर भी जमकर हंगामा मचा था। 

'देश को फिर गुलाम बनाने के लिए बना ‘इंडिया’ गठबंधन', कथा के दौरान बोले जगद्गुरु रामभद्राचार्य

सनातन धर्म के अपमान पर राहुल-सोनिया क्यों चुप ? उदयनिधि के बयान को लेकर I.N.D.I.A.पर शिवराज का हमला

'शिवराज सिंह चौहान ने सभी मुख्यमंत्रियों को परेशानी में डाल दिया है', आखिर क्यों ऐसा बोले असम के CM सरमा?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -