जिस कंपनी में सोनिया-राहुल की 76% हिस्सेदारी, उसके दफ्तर को ED ने किया सील
जिस कंपनी में सोनिया-राहुल की 76% हिस्सेदारी, उसके दफ्तर को ED ने किया सील
Share:

नई दिल्ली: हाई प्रोफाइल नेशनल हेराल्ड केस में केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ा एक्शन लेते हुए हेराल्ड हाउस (Herald House) स्थित यंग इंडियन (Young Indian) के दफ्तर को सील कर दिया है। कल मंगलवार को ED ने इस दफ्तर की तलाशी ली थी, जिसके बाद इसे सील कर दिया गया है। बता दें कि यंग इंडियन कंपनी के 38 फीसद शेयर सोनिया गांधी और इतने ही शेयर राहुल गांधी के पास हैं। यानी सोनिया और राहुल के पास कुल मिलकर इस कंपनी की 76 फीसद हिस्सेदारी है। 

बता दें कि यंग इंडियन ही वो कंपनी है जिसने असोसीटेड जर्नल्स लिमिटेड यानी AJL का अधिग्रहण किया था। सूत्रों का कहना है कि जिन सवालों के जवाब सोनिया और राहुल गांधी ने नहीं दिए, उन्हीं सवालों के जवाब ढूंढ़ने के लिए जांच एजेंसी ने कल ये छापेमारी की कार्रवाई की थी। ED की ये छापेमारी दिल्ली के हेराल्ड हाउस तक ही सीमित नहीं रही, बल्कि, जांच एजेंसी ने दिल्ली के अलावा देश में 12 जगहों पर भी रेड मारी।  

बता दें कि ED, नेशनल हेराल्ड केस में मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से जांच कर रही है और इस मामले में सोनिया और राहुल गांधी के साथ लम्बी पूछताछ की जा चुकी है। पूछताछ के दौरान सोनिया गांधी से ईडी ने पुछा था कि AJL के अधिग्रहण में 90 करोड़ रुपये के लोन का जिक्र क्यों नहीं है और डोटेक्स कंपनी की तरफ से दिए गए एक करोड़ रुपये का कर्ज किस रूप में लिया गया था। इसका जवाब देते हुए सोनिया ने कहा कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है, बल्कि मोतीलाल वोरा को थी।

अब तेजस्वी ने मानी PM मोदी की बात, क्रिकेट के बाद टेबल टेनिस खेलते आए नजर

हिन्दू युवा वाहिनी ख़त्म ? CM योगी ने भंग की संगठन की सभी इकाई

SSC घोटाले के बाद ममता बनर्जी अलर्ट, दागी मंत्री बाहर.., नए मंत्रियों को कैबिनेट में मिली जगह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -