हिन्दू युवा वाहिनी ख़त्म ? CM योगी ने भंग की संगठन की सभी इकाई
हिन्दू युवा वाहिनी ख़त्म ? CM योगी ने भंग की संगठन की सभी इकाई
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा हिंदू युवा वाहिनी संगठन को पूरी तरह खत्म किए जाने की जानकारी मिल रही है। जानकारी के अनुसार, उन्होंने संगठन के प्रदेश कार्यकारिणी सहित तमाम इकाइयों को भंग कर दिया है। इस दौरान प्रदेश प्रभारी राघवेंद्र सिंह का कहना है कि जल्द ही सभी कार्यकारिणी की इकाइयों का गठन फिर से किया जाएगा। उन्होंने कहा है कि बहुत समय से हिंदू युवा वाहिनी की इकाइयों का पुनर्गठन नहीं किया गया था। इस वजह से ही इन इकाईयों को भंग किया गया है।

दरअसल, हिंदू वाहिनी के इस फेरबदल के पीछे संगठन में नई योजना को कारण बताया जा रहा है। दरअसल, लोकसभा-2024 के चुनाव को देखते हुए पूर्वांचल से लेकर पश्चिम यूपी तक संगठन नए कार्यकर्ताओं की टीम बनाने की कोशिश में लग गया है। बता दें कि, हिंदू युवा वाहिनी के अध्यक्ष CM योगी आदित्यनाथ ही हैं, जहां इस संगठन की नींव योगी आदित्यनाथ ने वर्ष 2002 में रखी थी। इसके कारण वर्ष 2022 में हुए यूपी के विधानसभा चुनाव में इस संगठन ने भाजपा के साथ कंधे से कंधा मिलाकर प्रत्याशियों के सपोर्ट में वोट मांगे थे।

बता दें कि, हिंदू युवा वाहिनी ने साल 2004, 2009 और 2014 के  लोकसभा चुनाव के प्रचार में अहम भूमिका निभाई थी। साथ ही यूपी के सभी शहरी और ग्रामीण इलाकों में सभी समुदाय के साथ कार्यक्रम कर हिंदू युवा वाहिनी ने राज्य में हिंदुत्व की आवाज़ बुलंद की थी। साथ ही पिछले चुनाव में भी हिंदू वाहिनी ने अहम भूमिका निभाई थी। हालांकि, अब युवा वाहिनी आगामी साल 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर संगठन एक बार फिर से नए सिरे से योजना बनाने में लग गया है।

SSC घोटाले के बाद ममता बनर्जी अलर्ट, दागी मंत्री बाहर.., नए मंत्रियों को कैबिनेट में मिली जगह

कांग्रेस पर हाई कोर्ट की फटकार भी बेअसर, नेताओं ने स्मृति ईरानी पर फिर लगाए आरोप

गुजरात कांग्रेस को झटका,ये दो वरिष्ठ नेता के बीजेपी में शामिल होने की खबर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -