सोना मोहपात्रा के बदले सुर, अब शहनाज गिल को लेकर कही ये बड़ी बात
सोना मोहपात्रा के बदले सुर, अब शहनाज गिल को लेकर कही ये बड़ी बात
Share:

बॉलीवुड फिल्मों की मशहूर गायिका सोना मोहपात्र अपने गानों से अधिक अपने बेबाक बयानों के लिए खबरों में बनी रहती हैं। बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान से लेकर निर्देशक साजिद खान को सोना अपने निशाने पर ले चुकी हैं। सोना बीते कुछ समय से ख़बरों में बनी हुई है और इस बार वो अपने एक ट्वीट के कारण ख़बरों में बनी हुई हैं। हाल ही में सोना मोहपात्र ने फेमिनिज्म और सिस्टरहुड को लेकर एक ट्वीट किया था जिसे सोशल मीडिया यूजर्स बिग बॉस 13 फेम शहनाज गिल से जोड़कर देख रहे थे। शहनाज के प्रशंसक सोना के इस ट्वीट पर बहुत भड़क भी गए थे। अब इसे लेकर सोना मोहापात्रा की तरफ से जवाब आया है जिसमें उन्होंने बताया कि उनका ट्वीट शहनाज गिल के बारे में नहीं है।

आपको बता दें कि सोना मोहपात्र के फेमिनिज्म और सिस्टरहुड के ट्वीट को लोगों ने इसलिए शहनाज गिल से जोड़ा क्योंकि कुछ समय पहले उन्होंने मीटू के अपराधी डायरेक्टर साजिद खान का सपोर्ट करने को लेकर शहनाज पर निशाना साधा था। इस कारण लोग सोना के ट्वीट को शहनाज से जोड़ रहे थे। वहीं, अब सोना का मानना है कि हमें "कैटफाइट इमेजरी" से आगे बढ़कर असल मुद्दों पर बात करनी चाहिए। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में सोना मोहपात्र ने अपने हालिया ट्वीट्स के बारे में बताया कि “मैं पब्लिक एरिया में एक आर्टिस्ट के तौर पर एक दशक से ज्यादा समय से वुमेन इंपावरमेंट और बराबरी के अधिकार को लेकर बात करती रही हूं। इसका मतलब ये है कि अवसरवादी महिलाओं को बुलाना भी उतना ही महत्वपूर्ण है, जो अच्छी प्रकार से स्थापित पुरुष यौन शिकारियों के पक्ष में फेम और सक्सेस के लिए समझौता करने में खुश हैं। 

आगे उन्होंने कहा, ये एक बेहतर दुनिया के लिए लड़ाई को पीछे धकेलता है तथा दिल तोड़ने वाला है। ऐसा नहीं है कि हमें कभी साजिद खान या अनु मलिक जैसे पुरुषों से उनके गलत कामों की स्वीकृति जैसी कोई चीज़ मिली है। जब महिलाएं उनका साथ देती हैं तथा चुप रहती हैं, तो ये उतना ही परेशान करने वाला होता है। नारीवाद की मेरी किताब में, सभी महिलाएं संत नहीं हैं, न ही सभी पुरुष राक्षस हैं।'' सोना ने बताया कि उनका मानना है कि "यदि हम पुरुषों से बेहतर होने की उम्मीद करते हैं, तो क्या ये मानक महिलाओं पर लागू नहीं होते हैं? किसी अन्य महिला पर 'लैश आउट', 'स्लैमिंग', 'डिग टेकिंग' की हेडलाइंस पढ़ना बहुत परेशान करने वाला है। ये पितृसत्तात्मक मानसिकता का एक क्लिच है।” आगे सोना ने कहा, “अगर आप एक एक्ट्रेस को आदर्श बनाना चाहते हैं? आलिया भट्ट, तब्बू या सौ अन्य अभिनेताओं को चुनें जो वास्तव में अपने काम में अच्छे हैं। आप एक गायिका को अपना आइडल बनाना चाहते हैं? श्रेया घोषाल, द नूरन सिस्टर्स और सौ अन्य गायकों को चुनें, जो वास्तव में मंच पर लाइव गाते हैं तथा लिप सिंक नहीं करते हैं। आज लोगों को अपने आइडल सही चुनने चाहिए। तभी वो आने वाले युवाओं के लिए सही उदाहरण सेट कर पाएंगे।” 

विवियन डिसेना ने रचाई दूसरी शादी, जानिए कौन है पत्नी?

ब्रेकअप पर रणबीर कपूर ने सबके सामने कह डाली ऐसी बात, फैंस को याद आई कैटरीना

दूसरी तुनिषा हो सकती है रीवा अरोड़ा, शीजान के जेल से बाहर आते ही ख़बरों में छाया ये नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -