टीआरपी घोटाला: पूर्व गृह मंत्री चिदंबरम के बेटे ने शशि थरूर को लिखा पत्र
टीआरपी घोटाला: पूर्व गृह मंत्री चिदंबरम के बेटे ने शशि थरूर को लिखा पत्र
Share:

टीआरपी घोटाला दिन-ब-दिन कई मोड़ ले रहा है। संसद के सदस्य (सांसद) कार्ति चिदंबरम ने स्थायी समिति के सूचना प्रौद्योगिकी के अध्यक्ष शशि थरूर को संबोधित किया है, जो उनसे एक विवरण प्राप्त करने और टीवी समाचार चैनलों की टेलीविज़न रेटिंग अंक (टीआरपी) को शामिल करने के लिए एक विवरण प्राप्त करने के लिए कह रहे हैं। वही मुंबई पुलिस ने गुरुवार को रिपब्लिक टीवी के साथ काम करने वाले कर्मचारियों सहित चार लोगों को टेलीविजन रेटिंग तय करने के आरोप में हिरासत में लिया।

लिखे गए पत्र में, कार्ति चिदंबरम ने कहा, “टेलीविजन चैनलों के हालिया मुद्दों के बारे में टेलीविजन चैनलों के बिंदुओं ने प्रणाली की वैधता और विश्वसनीयता पर संदेह किया है। टीआरपी भारत में टेलीविजन दर्शकों पर आवश्यक डेटा का उत्पादन करती है और विज्ञापन निर्णयों के लिए प्राथमिक आधार बन गई है।” उन्होंने आगे कहा, "सरकारी विज्ञापन खर्च इस प्रणाली पर निर्भर करता है, लेकिन सार्वजनिक खर्च त्रुटिपूर्ण आंकड़ों पर आधारित नहीं होना चाहिए। इस स्थिति को और समझने की आवश्यकता है।’’ उन्होंने सूचना प्रौद्योगिकी पर स्थायी समिति से अनुरोध किया कि वह इस मुद्दे को उठाए और आवश्यक स्पष्टीकरण करे।

वही कार्ति ने कहा, "मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप संबंधित समिति, जिम्मेदार मंत्रालय, सूचना और प्रसारण मंत्रालय के अधिकारियों, मौजूदा स्थिति और उपचारात्मक उपायों पर आवश्यक स्पष्टीकरण मांगने के लिए फोन करें।" गुरुवार को, मुंबई के पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह ने बताया कि रिपब्लिक टीवी को झूठे टीआरपी रैकेट में शामिल पाया गया था। उन्होंने कहा कि टीआरपी में बदलाव के लिए जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा भले ही वे निदेशक, प्रमोटर या अन्य कर्मचारी हों। चैनलों ने टीआरपी रेटिंग बढ़ाने के लिए झुग्गीवासियों और गैर-अंग्रेजी बोलने वाले लोगों को कथित रूप से दिन के दौरान चैनल को बंद रखने के लिए पैसे प्रदान किए।

कृषि कानून: केंद्र पर बरसे सीएम गहलोत, कहा- भ्रम पैदा करने के लिए बनाया ये कानून

बिहार चुनाव: मनपसंद सीट से नहीं बनाया उम्मीदवार तो JDU प्रत्याशी ने लौटाया टिकट

हाथरस केस: सीएम योगी बोले- कुछ लोगों के DNA में विभाजन, पहले देश बांटा अब समाज बांट रहे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -