जब RBI गर्वनर को दिखाना पड़ा आईकार्ड
जब RBI गर्वनर को दिखाना पड़ा आईकार्ड
Share:

नई दिल्ली: हाल ही में नियुक्त आरबीआई गर्वनर उर्जित पटेल को भी अपना आईकार्ड दिखाने की नौबत आ पड़ी। हालांकि गलतफहमी के चलते उनसे आईकार्ड दिखाने के लिये कहा गया था, लेकिन पटेल ने अपनी सादगी का परिचय देना ही उचित समझा और बगैर रूतबा झाड़े अपना आईकार्ड दिखा दिया।

दरअसल उर्जित पटेल नीति आयोग के मुख्य कार्यालय में, अध्यक्ष अरविंद पनगाड़िया से तय कार्यक्रम के अनुसार मुलाकात करने के लिये गये थे। जब वे कार से यहां पहुंचे तो मुख्य गेट पर मौजूद सुरक्षाकर्मी ने उनसे उनका परिचय पत्र मांग लिया। चुंकि सुरक्षाकर्मी पटेल को पहचानता नहीं था और उसे अपनी ड्यूटी भी निभानी थी, इसलिये उसने पटेल को रोकते हुये उनसे आईकार्ड मांगा था। पटेल ने भी उसकी ड्यूटी में बगैर खलल डाले अपना आईकार्ड तुरंत ही दिखा दिया और आयोग के कार्यालय में प्रवेश किया।

गलती से समझ लिया था-

बताया गया है कि उर्जित पटेल बगैर लाव लश्कर ही कार से आयोग कार्यालय में गये थे। उनके पहले एक ओर व्यक्ति जब कार में आये थे, तो उन्हें ही अधिकारियों ने उर्जित पटेल समझ लिया और अभिवादन करते हुये अंदर तक ले गये। हालांकि बाद में जब आयोग के अधिकारियों को असलीयत पता लगी तो वे शर्मिंदा होकर पटेल से माफी मांगते रहे। लेकिन पटेल ने यह कहा कि मुझे किसी बात का बुरा नहीं लगा।

उर्जित पटेल के आते ही शेयर बाजार में हुआ तेजी का संचार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -