भारत में पहली बार यहां पर मास्क में हुई परेड
भारत में पहली बार यहां पर मास्क में हुई परेड
Share:

शनिवार को हरियाणा पुलिस अकादमी ने परेड का आयोजन किया है. ये आयोजन मधुबन में किया गया है. जिसमें भाग लेकर जवानों ने अंतिम पग पार करके संविधान के प्रति निष्ठा और कर्तव्य परायणता की कसम ली.

कर्नाटक सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना हॉस्पिटलों में लगेगी मेडिकल छात्रों की ड्यूटी

अल सुबह 11 बजे मधुबन अकादमी में बने वच्छेर मैदान में पासिंग आउट परेड प्रारंभ हुई.प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि उपस्थित रहे. ​कार्यक्रम में 56 महिला व 344 पुरुष प्रोबेशनर सब-इंस्पेक्टर ने भाग लिया. उन्हें अंतिम पग पार करते हुए संविधान के प्रति निष्ठा और कर्तव्य परायणता की शपथ ली. मुख्यमंत्री ने इस बैच में परीक्षा परिणाम में सर्वश्रेष्ठ चार स्थान प्राप्त करने वाले जवानों को सीएम पुरस्कृत भी किया. हरियाणा पुलिस अकादमी के निदेशक/पुलिस महानिरीक्षक योगिन्द्र सिंह नेहरा ने समारोह में सम्मिलित होने वाले जवानों को बधाई दी, और बताया कि सभी ने कड़ी मेहनत और लगन से प्रशिक्षण पूरा किया है.

सीएम अमरिंदर ने राज्य में निवेश लाने के लिए बनाया मास्टर प्लान

बता दे कि प्रोबेशनर सब इंस्पेक्टर संदीप कुमार ने सबसे अच्छा प्रद​र्शन किया. उनका जन्म हिसार में 2 मार्च 1984 को हुआ था. शैक्षणिक योग्यता बी.ए. है, किसान फैमिली के संदीप ने 17 साल भारतीय सेना में सेवा की है. सेना में भी ऑल इंडिया बेस्ट ऑफ फिजिकल रहे थे. वर्दी के प्रेम ने सेना के बाद इन्हें पुलिस में भर्ती होने के लिए प्रेरित किया.द्वितीय स्थान पर रहे प्रोबेशनर सब इंस्पेक्टर साहिल कुमार का जन्म जैनाबाद रेवाड़ी में 22 अगस्त 1995 को हुआ. इनकी शैक्षणिक योग्यता एमएससी, गणित विज्ञान है. इन्होंने हिन्दू कॉलेज दिल्ली से पढ़ाई की.पिता के निधन के पश्चात इनकी मां व बहन ने पिता के सपने को पूरा करने के लिए प्रेरित किया है. 

ई-पास बिना केरल से दुमका पहुंचे कई प्रवासी मजदूर

एक रात की बरसात में कर्नाटक के किसान की बदली किस्मत

प्रणब मुखर्जी बोले- 'देश में सुधारों के लिए नरसिम्हा राव ने दिया था...'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -