प्रणब मुखर्जी बोले- 'देश में सुधारों के लिए नरसिम्हा राव ने दिया था...'

नई दिल्ली: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने बीते शुक्रवार को पूर्व पीएम पीवी नरसिम्हा राव का जिक्र महान नेता बताते हुए किया. उन्होंने कहा कि मुश्किल परिस्थितियों  के बाद उन्होंने बहादुरी के साथ देश में कई सुधार किए. उन्होंने कहा कि पूर्व पीएम पीवी नरसिंह राव के साहसिक नेतृत्व के चलते देश कई चुनौतियों से पार पाने में विजयी रहे है. पूर्व पीएम के जन्म शताब्दी समारोह के अवसर पर पूर्व राष्ट्रपति ने बताया कि नरसिम्हा राव केवल अपने जन्मस्थान तेलंगाना से ही नहीं बल्कि पूरे देश से जुड़ चुके थे.

इस अवसर पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी पूर्व पीएम पीवी नरसिंह राव को याद किया और कहा कि उनके साहसिक नेतृत्व के चलते देश कई चुनौतियों से पार पाने में विजयी रहे. उनकी उपलब्धियों एवं योगदान पर पार्टी को फक्र है. पहले से रिकॉर्ड किए गए संदेश में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने बताया, 'तेलंगाना पीसीसी द्वारा आयोजित किए जा रहे पूर्व पीएम के जन्मशताब्दी समारोह पर मुझे बहुत उत्साह  है. लेकिन मेरा मानना है कि अन्य लोग भी उनकी जन्मशताब्दी को मनाएं क्योंकि उनका संबंध पूरे देश से था.'  उन्होंने पूर्व पीएम की भूमि सुधार कार्यक्रम में योगदानों को याद करते हुए  बताया कि उन्होंने कईयों को प्रेरित भी किया था. 

पूर्व पीएम नरसिम्हा राव का जन्म 28 जून, 1921 को हुआ था और उनका देहांत 23 दिसंबर, 2004 को हुआ. वह 21 जून, 1991 से 16 मई, 1996 तक देश के पीएम रहे.

मैं ट्रम्प नहीं हूँ... अपने लोगों को तड़पते हुए नहीं देख सकता- सीएम उद्धव ठाकरे

26-11 मुंबई हमले के आरोपी तहव्वुर राणा की जमानत याचिका अमेरिकी कोर्ट में ख़ारिज

प्रियंका गाँधी का बड़ा बयान, कहा- कोरोना के खिलाफ जंग में कांग्रेस सरकार के साथ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -