कर्नाटक सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना हॉस्पिटलों में लगेगी मेडिकल छात्रों की ड्यूटी
कर्नाटक सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना हॉस्पिटलों में लगेगी मेडिकल छात्रों की ड्यूटी
Share:

अमरावती : प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री के सुधाकर ने बोला है कि शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के केसों और चिकित्सकों की कमी के वजह से कर्नाटक सरकार ने कोविड के आखिरी साल के मेडिकल और विज्ञान के छात्रों की तैनाती करने का निर्णय लिया है.

इस संबंध में उन्होंने कहा है कि जैसा कि हम डॉक्टरों, नर्सों और पैरामेडिक्स की कमी की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं, एमबीबीएस के आखिरी साल के छात्रों, लैब तकनीशियन पाठ्यक्रम और विज्ञान को परीक्षण किया जाएगा.  कोविड कर्तव्यों को सौंपा जाएगा, जिसमें कोरोना मरीजों का पता लगाना, टेस्ट और इलाज शामिल है. वहीं, बेंगलुरु में एक दिन में तीस हजार नमूनों का टेस्ट करने का लक्ष्य निर्धारित कर लिया गया है, जो कि 50-60 परसेंट पॉजिटिव केसों का भाग है. शहर भर में यह 80 प्राइवेट प्रयोगशालाओं और बुखार क्लीनिकों की सर्विसों का इस्तेमाल करने के बाद भी कर्मचारियों की कमी के वजह से इसे प्राप्त नहीं कर सका.

बता दें की सुधाकर ने आगे बोला कि जैसा कि मोबाइल क्लीनिकों में कोरोना संक्रमण फैलने के लिए हमें और ज्यादा प्रशिक्षित कर्मियों की जरुरत होती है, हमने छात्रों को आपदा प्रबंधन अधिनियम के अंदर सर्विस के लिए स्वयंसेवा करने के लिए बोला है. शुक्रवार के दिन दक्षिणी प्रदेशों में दर्ज किए गए 5,007 नए केसों में बेंगलुरु के 2,267 मामले है. डैशबोर्ड ज़ोन में फीड करने के लिए प्रदेश द्वारा संचालित कीओनिक्स से ज्यादा  डेटा एंट्री ऑपरेटरों को कार्य पर रखा जा रहा है.  प्रदेश के युद्ध कक्ष में वास्तविक वक्त और प्रोसेस में कोविड ने स्वास्थ्य सेवा के योद्धाओं द्वारा डोर-टू-डोर सर्वेक्षण से सूचना एकत्र की.  

कोविड सेंटर में एडमिट 2 कैदी हुए फरार, धरपकड़ में जुटी पुलिस

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह को हुआ कोरोना, कैबिनेट मंत्री भी हो चुके हैं संक्रमित

आंध्र प्रदेश सरकार ने दिया एंटी वायरल दवाइयां मंगवाने का ऑर्डर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -