हिमाचल के इन दो शहरों में कोरोना का आतंक, उद्योगों के कामगार हो रहे है संक्रमित
हिमाचल के इन दो शहरों में कोरोना का आतंक, उद्योगों के कामगार हो रहे है संक्रमित
Share:

शिमला: कोरोना महामारी के कारण पूरा देश ग्रसित है. वही बात यदि हिमाचल प्रदेश की करे, तो हिमाचल के सोलन तथा सिरमौर शहर COVID-19 के मुख्य गढ़ बन गए हैं. औद्योगिक क्षेत्र होने की वजह से दोनों शहरों में उद्योगों के कामगार संक्रमित पाए जा रहे हैं. सिरमौर में गोविंदगढ़ इलाके में भी संक्रमण फैलने से जहां सैंकड़ों में वृद्धि हुई है, वहीं एनर्जी मिनिस्टर सुखराम चौधरी के स्वागत कार्यक्रम से भी COVID-19 में तेजी आई है. मार्च माह में लगे लॉकडाउन के बाद भी COVID-19 का चक्र टूट नहीं पा रहा है.

सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बनाए गए नियम टूटने से भी संक्रमण फैल रहा है. आंकड़ों को लें तो सोलन में 1409 टोटल पॉजिटिव केस आ चुके हैं, जबकि यहां सक्रीय केसों का आंकड़ा 392 हो चूका है. सिरमौर में कुल 860 केस अभी तक आ चुके हैं जबकि 382 केस अभी सक्रीय हैं. वही कांगड़ा में 836 कुल पॉजिटिव केस पाए गए, यहां 216 सक्रीय मामले हैं. स्थिति यह हैं कि अब पॉजिटिव आ रहे लोगों को केंद्र के नए दिशा-निर्देशों के तहत घरों में ही आईसोलेट किया जा रहा है. पॉजिटिव केस आने के पश्चात् पूरे इलाके या वार्ड को नहीं बल्कि पॉजिटिव आने वाले शख्स के मकान या समीप के एक-दो मकानों को कंटेनमेंट जोन में परिवर्तित किया जा रहा है. इसी के साथ राज्य में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है.

वही दूसरी तरफ देश में लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 78 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही कुल मरीजों की संख्या 36 लाख के पार हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय की तरफ से सोमवार सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 78 हजार 512 मामले सामने आए हैं, और 971 लोगों की मौत हो गई है. इस दौरान 60 हजार 868 मरीज ठीक हुए और आठ लाख 46 हजार 278 सैंपल टेस्ट हुए.

 केरल : सीपीएम के दो वर्कर्स की हुई हत्या, पार्टी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

कांग्रेस की मांग- चीन विवाद पर संसद में जवाब दें पीएम मोदी

आज उत्तराखंड में जारी हो सकती है अनलॉक-चार की एसओपी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -