आज उत्तराखंड में जारी हो सकती है अनलॉक-चार की एसओपी
आज उत्तराखंड में जारी हो सकती है अनलॉक-चार की एसओपी
Share:

देहरादून: कोरोना महामारी के कारण देश का प्रत्येक क्षेत्र बेहद प्रभावित है. वही इस बीच केंद्र सरकार की तर्ज पर अनलॉक-4 के दिशा-निर्देशों को राज्य सरकार ने आखिरी रूप दे दिया है. रविवार को डिसास्टर मैनेजमेंट सेक्रेटरी एसएस मुरुगेशन ने इस केस को लेकर चीफ सेक्रेटरी ओम प्रकाश से बात भी की. आशंका है कि यह एसओपी सोमवार को जारी होगी. राज्य सरकार की तरफ से केंद्र सरकार की तर्ज पर 4 अगस्त को अनलॉक-3 की एसओपी जारी की गई थी. यह एसओपी 31 अगस्त तक असरकारक है. केंद्र सरकार की अनलॉक-4 की एसओपी जारी हो चुकी है, तथा यह एक सितंबर से लागू होगी.

सूत्रों के अनुसार, राज्य सरकार की तरफ से अनलॉक-4 की एसओपी में बेहद ज्यादा परिवर्तन नहीं किया जा रहा है. शिक्षण संस्थाओं को 30 सितंबर तक ही बंद रखा जाएगा. इसके साथ-साथ केंद्र की तरफ से दी गई छूट भी प्रदेश में लागू की जाएगी. इसी भांति सिनेमा, तरणताल आदि भी प्रतिबंधित रह सकते हैं. केंद्र ने प्रदेशों से आवागमन पर पाबंदी हटाने के लिए कहा था. इस पर 2000 की सीमा की पाबंदी हटाने का आदेश पहले ही जारी किया जा चुका है. इन बदलावों के साथ अनलॉक-4 को जारी किया जाएगा.

वही दूसरी राज्य में रविवार को 664 नए संक्रमित मामले मिले हैं. सात कोरोना मरीजों की मौत हुई है. कुल संक्रमितों की आंकड़ा 19 हजार के पार हो गया है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रविवार को 7203 सैंपल निगेटिव मिले और 664 सैंपलों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. 480 कोरोना मरीजों को इलाज के बाद घर भेजा गया है. रोजाना कोरोना मरीज बढ़ने से प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या छह हजार के करीब पहुंच गई है. 

राष्ट्रपति और पीएम ने दी ओणम की शुभकामनाएं, कहा- ये हमारी समृद्ध विरासत का प्रतिक

देश में कोरोना ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड, पिछले 24 घंटों में 78512 नए केस, 971 की मौत

पंजाब के कोने कोने में बढ़ रहा कोरोना, लगातार बढ़ रहा संक्रमितों का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -