50 से अधिक शहरों तक पहुंचा स्पुतनिक वी का राष्ट्रव्यापी सॉफ्ट लॉन्च
50 से अधिक शहरों तक पहुंचा स्पुतनिक वी का राष्ट्रव्यापी सॉफ्ट लॉन्च
Share:

नई दिल्ली: भारत के 50 से ज्यादा शहरों तथा कस्बों में स्पुतनिक वी का राष्ट्रव्यापी सॉफ्ट लॉन्च पहुंच गया है। डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज ने आने वाले सप्ताहों में स्पुतनिक-V टीके के कमर्शियल रोल-आउट को मजबूत करने का आश्वासन दिया है। डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज ने एक बयान में बताया, “हम आने वाले सप्ताहों में स्पुतनिक-V के रोल-आउट को मजबूत करेंगे। न तो चल रहे सॉफ्ट कमर्शियल लॉन्च तथा न ही भारत में इसके रैंप-अप की दिशा में काम को रोका गया है।” डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज ने सोमवार को अपने ट्विटर अकाउंट से ये खबर दी।

वही स्पुतनिक वी वैक्सीन को देश भर में पहले 14 मई को सॉफ्ट पायलट आधार पर पेश किया गया था। डॉ रेड्डीज लैबोरेट्रीज के बयान में बताया गया है कि आरम्भ में हैदराबाद में, स्पुतनिक वी का सॉफ्ट लॉन्च रोल-आउट रफ़्तार से बढ़ा है तथा पूरे भारत के जिलों तथा कस्बों तक पहुंच गया है- जिसमें हैदराबाद, विजाग, बेंगलुरु, मुंबई, नवी मुंबई, कोलकाता, दिल्ली, एनसीआर, चेन्नई, मिरयालगुडा, विजयवाड़ा, बद्दी, कोल्हापुर, कोच्चि, रायपुर, चंडीगढ़, पुणे, नागपुर, नासिक, कोयंबटूर, रांची, जयपुर, लखनऊ, पटना, भुवनेश्वर तथा अन्य जिले सम्मिलित हैं।

वही हाल ही में, डॉ रेड्डीज को रशियन डायरेक्ट इन्वेस्टमेंट फंड से स्पुतनिकवी के तकरीबन 30 लाख टीके प्राप्त हुए, जिसके साथ भारत में 125 मिलियन व्यक्तियों की खुराक (250 मिलियन शीशियों) को बेचने का समझौता है। प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर कहा गया कि, मॉस्को के गामालेया इंस्टीट्यूट के उप निदेशक डेनिस लोगुनोव, जिन्होंने स्पूतनिक वी विकसित किया, उन्होंने कहा कि डेल्टा वैरिएंट की प्रभावकारिता आंकड़े की गणना डिजिटल मेडिकल तथा टीके रिकॉर्ड के आधार पर की गई थी।

बढ़ती महंगाई पर राहुल गांधी का केंद्र पर हमला, बोले- खाया भी, ‘मित्रों’ को खिलाया भी- बस...

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत गांव में बाघ ने लोगों पर किया हमला, 2 की मौत

ख़त्म हुआ इंतज़ार, एक घंटे की बारिश में ही लबालब हुई दिल्ली, सड़कों पर जमा हुआ पानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -