'नौकरी छोड़ो और क्रिप्टो में निवेश करो..', किससे पैसे लेकर NDTV ने कही ये बात ?
'नौकरी छोड़ो और क्रिप्टो में निवेश करो..', किससे पैसे लेकर NDTV ने कही ये बात ?
Share:

नई दिल्ली: मीडिया ग्रुप NDTV पर अक्सर अपने ऊपर लगे आरोपों को लेकर विवादों में रहता है। अब इस बीच NDTV पर एक नया इल्जाम लगा है। दरअसल, NDTV पर आरोप है कि उसने लोगों को नौकरी छोड़ कर खुद को ट्रेडिंग क्रिप्टो करेंसी में शामिल करने के लिए उकसाया है। बता दें कि क्रिप्टो करेंसी वित्तीय लेन-देन का एक माध्यम है। बिल्कुल भारतीय करेंसी रुपए के समान, फर्क केवल इतना है कि यह आभाषी है और नज़र नहीं आती और न ही आप इसे छू सकते हैं। इसलिए इसे डिजिटल करेंसी भी कहा जाता है। इसका पूरा कारोबार ऑनलाइन तरीके से ही होता है। इसमें कोई मध्यस्थ नहीं होता। यही वजह है कि इसे अनियमित बाजार के रूप में भी जाना जाता है, जो पल में किसी को रईस बना देता है, तो दूसरे ही पल उसे जमीन पर गिरा देता है।

NDTV ने अपने हालिया प्रोडक्शन “कॉफी एंड क्रिप्टो” में, एक पॉपुलर क्रिप्टो क्यूरेंसी ट्रेड एक्सचेंज कॉइनस्विच के साथ पार्टरनशिप में एक शो में वर्चुअल करेंसी सिस्टम को बढ़ावा दिया और अपने दर्शकों से एक क्रिप्टो कारोबारी की तथाकथित कहानी को उजागर करके उसी में निवेश करने का अनुरोध किया। चैनल ने दावा किया कि उक्त कारोबारी ने क्रिप्टो में पैसे लगाकार काफी धन कमाया था। शो की एक क्लिप 24 दिसंबर को NDTV के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट की गई थी। वीडियो में, शो की होस्ट सोनल मेहरोत्रा कपूर इस बात पर जोर दे रही हैं कि कैसे एक क्रिप्टोकरंसी ट्रेडर, (जिसका ट्विटर अकाउंट @MsCryptomom1 है) ने अपनी नौकरी छोड़ कर फुलटाइम वर्चुअल करेंसी ट्रेडिंग में प्रवेश करके बड़ा लाभ कमाया। 

NDTV द्वारा 24 दिसंबर को ट्वीट करने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने मीडिया समूह को निशाने पर लिया और NDTV द्वारा लोगों को उनकी नौकरी छोड़ कर इस पोंजी स्कीम में निवेश करने के लिए उकसाने पर उसकी क्लास लगा दी। गब्बर सिंह नामक यूजर ने लिखा कि, 'प्लीज इस तरह के नैरेटिव न फैलाएँ। यह बेहद खतरनाक है।' लेखक हर्ष मधुसूदन ने भी लोगों को अपनी नौकरी छोड़कर क्रिप्टो में निवेश के लिए प्रोत्साहित करने के लिए चैनल को जमकर फटकारा। उन्होंने कमेंट में लिखा कि, 'NDTV के ‘पार्टनर’ को इस प्लग के लिए कितना पेमेंट किया गया?' इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि SEBI, RBI, MoF और MoIB को इसकी जाँच करनी चाहिए और इस प्रकार की फंडिंग के लिए मानदंड बनाए जाने चाहिए।

कुछ अन्य यूज़र्स ने भी लोगों को खतरनाक रास्ते पर ले जाने के लिए NDTV और उसके पत्रकारों की आलोचना करते हुए सवाल किया कि इस तरह के खुलेआम क्रिप्टोकरेंसी को प्रोत्साहित करने के लिए न्यूज चैनल को उनके पार्टनर से कितना पैसा मिला है। हालाँकि, इतनी आलोचना होने के बाद NDTV ने इस ‘पेड ट्वीट’ को तो डिलीट कर दिया है, किन्तु इस पूरे शो का वीडियो अभी भी इसके यूट्यूब चैनल पर उपलब्ध है।

सीनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी शिविर में भाग लेने वाली है 60 महिलाएं

फिलीपीन के टाइफून राय में मरने वालों की संख्या 389 हुई

श्मशान में मुखाग्नि देने जा रहा था परिवार, अचानक चिता पर लेटे बुजुर्ग ने खोल दी आँखें...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -