मुंबई से सात माओवादियों को किया गिरफ्तार
मुंबई से सात माओवादियों को किया गिरफ्तार
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र एटीएस के दल ने शुक्रवार देर रात सात माओवादियों को गिरफ़्तार किया है जो महाराष्ट्र सहित गुजरात में माओवादी विचारधारा के लिए प्रचार -प्रसार करते थे .इसके लिए उन्होंने संगठन भी बना रखा था. जिसका नाम गोल्डन कॉरिडोर कमेटी है जो माओवादी विचारधारा को फैलाने का काम करती है. वहीं इनमें से दो आरोपियों के पास कुछ दस्तावेज और बैनर मिले है जिसके आधार पर इसके तार भीमा कोरेगांव हिंसा से जुड़े नजर आ रहे है.  

सूचना के आधार पर एटीएस की टीम ने शहर के पूर्वी उपनगरों में छापे मारे . जिसमें इन सात लोगों को गिरफ्तार किया हैं. उनमें से दो आरोपियों के पास  भीमा कोरेगांव से संबंधित कुछ दस्तावेज सहित बैनर मिले हैं जहां पर हाल में हिंसा भड़की थी. अब एटीएस की टीम ये बात की जांच कर रही है कि इनके भीमा कोरेगांव से संबंधित कुछ दस्तावेज सहित बैनर कहा से आए है इसका इस हिंसा में क्या योगदान है. साथ ही ये बात भी पता लगा रहे है कि कहीं ये आरोपी मुंबई और उपनगरों में हुई हिंसा में तो शामिल नहीं थे.

भीमा कोरेगांव हिंसा में जहां दलितों और स्थानीय ग्रामीणों के बीच जमकर संघर्ष हुआ था. जिसमें राहुल नाम के एक युवक की मौत हो गई थी. बताया जाता है कि इस हादसे के बाद तो गुस्साई भीड़ ने जहां बसों, कारों और मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया था वहीं  40 से ज्यादा वाहन जला दिए गए थे साथ ही एटीएम और सरकारी संस्थानों में जमकर तोड़फोड़ की.

चार अस्थाई महिला टीचर्स ने मुंडवाया अपना सिर

अखिलेश देंगे किसान विरोधियों को यशभारती !

श्रीलंका के उपकप्तान बने सुरंगा लकमल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -