VIDEO: कश्मीर के बाद अब हिमाचल में बर्फ़बारी से मौसम हुआ सुहावना, लेकिन यातायात में पैदा हुई बाधा

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पहाड़ी इलाकों के बाद आज कश्मीर के मैदानी इलाकों में भारी बर्फबारी आरंभ हो चुकी है. इसके चलते कश्मीर को देश से जोड़ने वाले सभी राष्ट्रीय राजमार्ग को वाहनों के आवागमन के लिए बंद कर दिया गया हैं. इससे हवाई यातायात पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है. श्रीनगर एयरपोर्ट पर बर्फबारी की वजह से अब तक दो उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. इसी के कारण अन्य उड़ानें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं.

वहीं, देर रात से हो रही बर्फबारी के चलते श्रीनगर में लगभग 4 इंच बर्फ जमा हो गई है. वहीं, कश्मीर के कई इलाकों में बिजली सेवा बाधित  हो गई है. कई स्थानों पर कंट्रोल रूम बनाकर रास्ते खोलने और लोगों तक जरुरी वस्तुएं पहुंचाने का काम शुरू किया जा रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, 6-8 नवंबर को जम्मू कश्मीर और लद्दाख में भारी बर्फबारी और बारिश देखी जाएगी. प्रशासन ने इससे निपटने के सख्त इंतजाम करना आरंभ कर दिए हैं.

इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी ने मौसम खुशनुमा बना दिया है. प्रदेश में  मनाली के पास कुल्लू जिले में सोलंग नाला में बर्फबारी जारी है. जहां सभी इमारतें और मैदान बर्फ की सफेद रंग की चादर से ढंक गए हैं.

 

IDBI बैंक का 1,566 करोड़ हजम कर गया माल्या, घोषित हुआ विलफुल डिफाल्टर

कैसे कर सकते है SIP में निवेश, जानिए क्या है प्रोसेस

भारत में प्याज़ की आपूर्ति दूर करने के लिए मदद करेंगे ये 4 देश, कम होंगी कीमतें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -