बिहार के गया में 2 करोड़ की ब्राउन शुगर के साथ तस्कर गिरफ्तार, गुजरात से जुड़ रहे ड्रग स्मगलिंग के तार
बिहार के गया में 2 करोड़ की ब्राउन शुगर के साथ तस्कर गिरफ्तार, गुजरात से जुड़ रहे ड्रग स्मगलिंग के तार
Share:

पटना: हेरोइन, कोकीन और ब्राउन शुगर जैसे हाई लेवल ड्रग्स का ट्रेंड दिल्ली-मुंबई जैसे महानगरों में भले ही सामान्य बात हो, मगर बिहार में नशे के शौकीन लोग गांजा से काम चला लेते थे। लेकिन, अब ट्रेंड बदला हुआ नज़र आ रहा है। अब मेट्रो सिटीज की हवा छोटे शहरों में भी फैलने लगी है। बिहार पुलिस ने गया में एक ड्रग्स तस्कर को एक किलो ब्राउन शुगर के साथ अरेस्ट किया है। बताया गया है कि, तस्कर 2 करोड़ का ये माल गुजरात से लेकर आया था। अब पुलिस गुजरात से मुंबई तक ड्रग्स तस्करी के कनेक्शन की जाँच कर रही है। 

बता दें कि, गया हिन्दू और बौद्ध धर्म का बेहद महत्वपूर्ण केंद्र है और इस कारण यहां देश-विदेश के सैलानियों की भीड़ हमेशा लगी रहती है। ब्राउन शुगर विदेशी टूरिस्टों में खप रहा है या गया के रईसजादे इसका सेवन कर रहे हैं, ये तो पुलिस की जाँच से ही साफ होगा। फिलहाल गिरफ्तार तस्कर विवेक कुमार ने पुलिस को जानकारी दी है कि उसे ब्राउन शुगर गुजरात के अंकलेश्वर की एक दवा कंपनी में काम करने वाले उसके रिश्तेदार ने गया के लोकल मार्केट में डिलीवरी करने के लिए दिया था। 

अंकलेश्वर की इस दवा कंपनी पर बड़े स्तर पर अवैध तरीके से ड्रग्स बनाने और खपाने का इल्जाम है। बता दें कि, कुछ दिनों पहले मुंबई पुलिस ने कंपनी पर छापा मारा था, तो 513 किलो ब्राउन शुगर बरमाद हुआ था, जिसकी कीमत 1000 करोड़ से अधिक थी। गया के SSP आशीष भारती ने बताया है कि ड्रग्स तस्करी का इनपुट मिला था, जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी लगा रखी थी। 4 तस्कर दो बाइक पर सवार थे जिसमें तीन पुलिस को देखकर फरार हो गए, मगर दोनों बाइक के साथ एक तस्कर अरेस्ट हो गया। अब उसके मोबाइल की फॉरेंसिक जांच हो रही है जिसके जरिए देश में ड्रग्स बेचने और खरीदने वालों तक पुलिस पहुंचने का प्रयास करेगी। 

झारखंड में मानसिक विक्षिप्त युवती का बलात्कार, तालाब किनारे बेहोश छोड़ फरार हुए दरिंदे

दिल्ली: साथी कर्मचारी ने GB पंत अस्पताल में किया महिला कर्मी का बलात्कार, आरोपी ने पीड़िता के दांत भी तोड़े

5000 में एंट्री, 1500 में आधार कार्ड ! इस तरह भारत में घुसते हैं बांग्लादेशी, फिर करते हैं अपराध !

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -