ये थी स्मिता पाटिल की अंतिम इच्छा, पूरी करते हुए कांपे थे मैकअपमैन के हाथ
ये थी स्मिता पाटिल की अंतिम इच्छा, पूरी करते हुए कांपे थे मैकअपमैन के हाथ
Share:

बॉलीवुड में अभिनेत्री स्मिता पाटिल अपनी खूबसूरती और अपनी अदाकारी के लिए मशहूर थीं। हालाँकि अब वह इस दुनिया में नहीं है। आज ही के दिन स्मिता पाटिल का निधन हुआ था। स्मिता का जन्म साल 1955 में 17 अक्टूबर को हुआ था। उन्हें उनकी बेहतरीन अदाकारी के लिए राष्ट्रीय पुरस्कारों से लेकर तमाम अवॉर्ड्स एक मिले थे। स्मिता पाटिल 70 के दशक में बॉलीवुड की सबसे चर्चित अभिनेत्रियों में से एक थीं। वह एक से बढ़कर एक फ़िल्में देने वाली अदाकारा थीं और उनके अभिनय ने सभी का दिल जीता।

बहुत कम लोग जानते हैं एक बार उन्होंने लेटकर मेकअप कराने की जिद पकड़ ली थी। हालाँकि उनके ऐसा करने के पीछे एक कारण था, जिस पर उनका मैकअपमैन राजी नहीं हुआ था? जी दरअसल स्मिता के को-स्टार राजकुमार ने लेटकर मेकअप कराया था। इसी के चलते स्मिता ने भी यह जिद की। वहीं जब स्मिता ने यह जिद की थी तो उनके मैकअपमैन ने कहा था ऐसे लेटकर मेकअप नहीं हो सकता है। इस पर स्मिता ने कहा कि राजकुमार तो लेटकर मेकअप कराते हैं। यह सुनकर दीपक बोले कि वो राजकुमार हैं, वो अपने मन की करते हैं। उस समय दीपक ने स्मिता से गुजारिश की कि लेटकर मेकअप कराने से खराब हो जाएगा और मुझे परेशान होगी।

यह जानने के बाद स्मिता बैठकर मेकअप कराने के लिए राजी हुईं। फिल्म के शूट के दौरान तो स्मिता पाटिल की लेटकर मेकअप कराने की ख्वाहिश पूरी नहीं हुई लेकिन मरने के बाद उन्हें दुल्हन की तरह सजाया गया था। कहा जाता है मरने से पहले स्मिता ने कहा था कि 'जब मैं मर जाऊंगी तो मुझे सुहागन की तरह तैयार करना और हुआ भी फिर ऐसा ही।' जब 13 दिसंबर 1986 को स्मिता का निधन हुआ तो उनकी उनकी आखिरी इच्छा पूरी की गई। उनके शव को दुल्हन की तरह तैयार किया गया था और मैकअपमैन के हाथ काँप रहे थे।

PUBG Battlegrounds खेलने वालों के लिए बड़ी खबर, जल्द मिलेगी ये सुविधा

सीएम शिवराज सिंह ने किया बड़ा एलान, कहा- "शहीद पैरा कमांडो जितेंद्र के बच्चों की पढ़ाई..."

ठंड में खाली पेट खाएं ये चीजें, दूर रहेंगी बीमारियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -