सीएम शिवराज सिंह ने किया बड़ा एलान, कहा-
सीएम शिवराज सिंह ने किया बड़ा एलान, कहा- "शहीद पैरा कमांडो जितेंद्र के बच्चों की पढ़ाई..."
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु हेलिकॉप्टर दुर्घटना में शहीद पैरा कमांडो जितेंद्र कुमार वर्मा का शव रविवार को मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में पैतृक गांव धामंदा भेजा गया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शहीद के अंतिम दर्शन करने के लिए आए. इस दौरान मुख्यमंत्री ने घोषणा 
की शहीद जितेंद्र के बच्चों की पूरी पढ़ाई का खर्चा गवर्नमेंट उठाने वाली है. जिसके अतिरिक्त 1 करोड़ रुपए मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाने वाली है.

मुख्यमंत्री शिवराज ने बोला है कि एक सरकारी स्कूल का नाम जितेंद्र कुमार के नाम पर रखा जाने वाला है और गांव में उनकी एक मूर्ति भी स्थापित की जाने वाली है. शहीद के सम्मान में भोपाल से लेकर सीहोर तक जगह-जगह लोगों ने सड़क किनारे खड़े होकर फूल भी बरसाए गए.  सीएम शिवराज सिंह चौहान रविवार दोपहर शहीद को श्रद्धांजलि देने धामंदा गांव आए हुए थे. उन्होंने यहां दिवंगत नायक जितेंद्र वर्मा के परिवार को राज्य गवर्नमेंट की ओर से एक करोड़ रुपए की सम्मान निधि देने की घोषणा की है. साथ ही उन्होंने परिवार के एक सदस्य को गवर्नमेंट नौकरी देने के साथ ही अमर शहीद जितेंद्र वर्मा के नाम से स्कूल का नामकरण करने  का भी एलान किया.

गांव के लोगों ने कहा- हमें अपने बेटे पर गर्व है: ग्रामीणों का बोलना है कि दुर्घटना की जानकारी मिलने के उपरांत से ही हमारी आंखें बस उसी ओर देख रही थीं, जिस रास्ते हमारे वीर बेटे की पार्थिव देह गांव  आने वाला है. दोपहर में अपने बेटे को तिरंगे में लिपटा देख आंखों से आंसू छलक उठे, लेकिन गर्व भी था. यहां गली-गली में जितेंद्र को श्रद्धांजलि देने वाले पोस्टर भी लगा दिए गए. अपने लाल को अंतिम विदाई देने के लिए गुलाब-गेंदे सहित अन्य प्रकार के फूलों की व्यवस्था को पूरा किया गया. घरों की छतों से लेकर गांव की गलियां तक में तिरंगा लहरा रहा है.

भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान, अब हफ्ते में 5 दिन चलेगी ये ट्रैन

गोलकीपर सूरज करकेरा का बड़ा बयान, कहा- "श्रीजेश की जगह भरना मुश्किल होगा ...."

इस आसान रेसिपी से 10 मिनट में बनाए साउथ इंडियन डोसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -