40W तक की वायरलेस चार्जिंग के साथ लॉन्च होगा यह स्मार्टफोन

 दो साल पहले तक किसी फोन को चार्ज करने में कम-से-कम दो घंटे का वक्त लगता था। स्मार्टफोन और फीचर फोन की चार्जिंग स्पीड एक ही जैसी थी लेकिन अब समय बदल गया है। लोगों के पास वक्त की कमी है। मोबाइल पहले के मुकाबले फास्ट हो गए हैं। इंटरनेट की स्पीड बढ़ गई है। हर एक चीज फास्ट हो रहा है। ऐसे में मोबाइल कंपनियां भी ऐसे में स्मार्टफोन पेश कर रहीं जिनके साथ 40वॉट तक का चार्जर मिल रहा है। इन हाई-स्पीड चार्जर से मोबाइल की बैटरी महज 30 मिनट में 100 फीसदी हो जा रही है। कई कंपनियां अपने फोन के हाई-स्पीड चार्जर को लेकर दावा कर रही हैं कि महज पांच मिनट की चार्जिंग में पांच से छह घंटे तक का बैकअप मिल जाएगा। 

आइए डालते हैं हाल ही में लॉन्च हुए कुछ स्मार्टफोन पर नजर जिनके साथ अधिक वॉट का चार्जर मिला है।हुवावे ने पिछले साल P30 सीरीज फोन को लॉन्च किया था। इस फोन के साथ 40 वॉट का चार्जर दिया था जो कि इंडस्ट्री में सबसे अधिक वॉट वाला पहला चार्जर था। पी30 सीरीज के फोन में रिवर्स वायरलेस चार्जिंग की भी सुविधा थी जिसकी मदद से दूसरे वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट वाले फोन को चार्ज किया जा सकता था। खास बात यह थी कि इन दोनों में 15वॉट की वायरलेस चार्जिंग का भी सपोर्ट था यानी वायर और वायरलेस दोनों चार्जिंग फास्ट थी। हुवावे पी 30 सीरीज में 50एक्स जूम दिया गया था। 40 वॉट के चार्जर की मदद से फोन को महज 30 मिनट में 70 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है। 

हुवावे ने इसी 40 वॉट के चार्जर के साथ Huawei P40 Pro सीरीज को भी पेश किया है। पी40 सीरीज के फोन में 40 वॉट की सुपर चार्जिंग के साथ 4200mAh की बड़ी बैटरी दी गई है। पी40 सीरीज की खासियत यह है कि इसमें 40 वॉट की वायर चार्जिंग के साथ 40 वॉट का ही वायरलेस चार्जिंग भी है।ओप्पो ने अपने इस फोन के साथ 50 वॉट की चार्जिंग का सपोर्ट दिया था। ओप्पो का यह पहला फोन था जिसमें सुपर VOOC फ्लैश चार्जिंग का सपोर्ट है। इस फोन 3400एमएएच की बैटरी महज 35 मिनट में फुल चार्ज हो जाती है। ओप्पो के कई अन्य फोन जैसे ओप्पो फाइंड एक्स में भी VOOC फास्ट चार्जिंग दी गई थी।

EPIC गेम्स स्टोर पर GTA 5 फ्री डाउनलोडिंग के लिए हुआ शुरू

Apple के इस स्मार्टफोन की जानकारी हुई लीक

Honor V6 5G टेबलेट इस दिन हो सकता है भारत में लॉन्च

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -