मोबाइल डाटा को सेव करने के लिए अपनाए ये आसान टिप्स
मोबाइल डाटा को सेव करने के लिए अपनाए ये आसान टिप्स
Share:

स्मार्टफोन का ज़माना है। और लगभग दुनिया के सारे लोग अपने स्मार्ट फ़ोन पर इन्टरनेट इस्तेमाल करते हैं। इस्तेमाल करने तक तो ठीक है लेकिन इंटरनेट यूज़ करने में जो डाटा जाता है उससे सभी परेशान हैं। इन्टरनेट पर वीडियोस देखने में हमारा डाटा बहुत जाता है। ऐसे में हम यही चाहते हैं कि वीडियोस भी देख ले और डाटा भी कम खर्च हो। जी हाँ,तो आज हम लाये हैं आपके लिए कुछ ऐसी ही ट्रिक्स जिससे आप अपनी मनचाही वीडियोस भी देख पाएंगे और आपका डाटा भी बचेगा। जानिए कुछ आसान सी ट्रिक्स।

बार बार यूट्यूब पर वीडियोस देखने से अच्छा है आप उसे एक बार डाउनलोड ही करलें। और अगर आप सोच रहे हैं कि आपके एंड्राइड फ़ोन में वीडियोस डाउनलोड नहीं होसकते तो आप गलत सोच रहे हैं। ज़रूर होसकते हैं। दरअसल,आपके ऍप स्टोर में ऐसी लगभग 7-8 ऍप हैं जिनके ज़रिये आप यूट्यूब जैसे कई चैनल्स से वीडियोस डाउनलोड कर सकते हैं।

इसी के साथ आपको एक और ट्रिक बताते हैं जिससे आपकी हिस्ट्री आपके अलावा कोई नहीं देख सकता। इसके लिए आप गूगल क्रोम डाउनलोड कीजिये,और उसके बाद दाहिनी तरफ़ बने आप्शन के बटन पर जा कर ‘New Incognito’ को क्लिक करना है। बस इतना ही करना है और अब आप जो भी सर्च करेंगे, वो 'प्राइवेट ब्राउज़िंग' के ज़रिए होगा।

एंड्रॉइड यूजर्स ऐसे कर सकते है फ्री 3G इंटरनेट का इस्तेमाल

इंटरनेट डेटा पैक को लेकर हो रही हैं तकरार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -