इंटरनेट डेटा पैक को लेकर हो रही हैं तकरार
इंटरनेट डेटा पैक को लेकर हो रही हैं तकरार
Share:

मोबाइल इंटरनेट देने वाली प्रमुख कंपनियों में तकरार बढ़ती जा रही हैं. इंटरनेट दरों को कम करने में एक दूसरी कंपनियों में होड़ मची हुई हैं. जिसका सीधा फायदा इंटरनेट उपभोक्ताओं को हो रहा हैं. इस प्रतियोगिता को लेकर मोबाइल इंटरनेट की दरों को लेकर दूरसंचार कंपनियों के बीच जंग तेज हो गई है. जिसके चलते कम्पनियाँ अपने मोबाइल डेटा पैक को सस्ते पे सस्ते किये जा रही हैं.

बीते हफ्ते डाटा दरें घटाने के बाद आइडिया सेलुलर ने फिर से मोबाइल इंटरनेट दरों में कटौती का एलान कर दिया है. आदित्य बिड़ला समूह की इस कंपनी ने अपने सभी सर्किलों में 4जी व 3जी डाटा की दरों में 67 फीसद तक की कमी की है.

कम्पनी द्वारा यह बदलाव अपनी प्रतिद्व्न्दी कंपनी भारती एयरटेल और रिलायंस को टक्कर देने के लिए किया हैं. अब कंपनी के प्रीपेड ग्राहक 10 जीबी का 4जी व 3जी मोबाइल इंटरनेट पैक 990 रुपये और पांच जीबी का पैक 649 रुपये में खरीद सकेंगे. दो जीबी का डाटा पैक अब 449 रुपये की बजाय 349 रुपये में मिलेगा.

वहीदूसरी और देखा जाये तो मुकेश अंबानी की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने दावा किया था कि कॉमर्शियल लांच से पहले ही इसके 4जी नेटवर्क से 15 लाख ग्राहक जुड़ चुके हैं. जिससे भी यह प्रतिस्पर्धा महत्वपूर्ण मानी जा रही हैं. इसी के साथ कंपनी ने यह भी कहा हैं कि वह 40 से 80 गुना ज्यादा ब्रॉडबैंड स्पीड देगी. 

टेलिकॉम कंपनियों में चल रही इस होड़ के कारण इनके शेयर में भी गिरावट देखी जा रही हैं. किन्तु वर्तमान में सभी दूरसंचार और इंटरनेट कम्पनियाँ चाहती हैं कि उनसे ज्यादा से ज्यादा लोग जुड़े. जिसका सीधा फायदा यूज़र्स को हो रहा हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -