ऐसा स्मार्ट ब्रेसलेट जो किसी के करीब आने पर करेगा अलर्ट
ऐसा स्मार्ट ब्रेसलेट जो किसी के करीब आने पर करेगा अलर्ट
Share:

दुनिया इस वक्त सबसे मुश्किल दौर से गुजर कर रही है। हम एक ऐसे दौर से गुजर रहे हैं जहां लोगों को करीब नहीं, बल्कि दूर रहने की सलाह दी जा रही है। लोगों से कहा जा रहा है कि वे अधिक-से-अधिक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। हालत यह है कि पिछले साल लाखों लोगों ने मदर्स डे मनाया कि हजारों लोग अपनी मां को गले नहीं सके। यह सबकुछ कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से हो रही है। ऐसे में आने वाला समय में भी लोगों का जीने का तरीका बदलने वाला है।

एक कंपनी ने एक ऐसा ब्रेसलेट बनाया है जो किसी व्यक्ति के पास आने पर वाइब्रेट करेगा। आपको बताया रहेगा कि दूरी बनाकर रखनी है। प्रॉक्सी कंपनी के सीईओ कैंपबेल मैक्डॉनल्ड का कहना है कि लोगों इधर उधर आ-जा रहे हैं। ऐसे में एक सोशल डिस्टेंसिंग रिमाइंडर की जरूरत है। कैंपबेल का कहना है कि उनकी कंपनी हजारों ब्रेसलेट बेच चुकी है। छह फीट की दूरी पर अगर कोई आपके पास है तो यह वाइब्रेट करेगा। इसकी कीमत करीब साढ़े सात हजार रुपये है। 
 
फोर्ड कंपनी भी अपनी फैक्ट्रियों में सैमसंग की स्मार्टवॉच का इस्तेमाल कर रही है। अगर कर्मचारी पास आते हैं तो यह अलर्ट भेजती है। बेल्जियम में एक बंदरगाह पर काम करने वाले कर्मचारी भी एक स्पोर्ट्स वॉच जैसी दिखने वाली डिवाइस पहन रहे हैं जो पांच फीट में किसी के पास आने पर सिग्नल भेजती है। विशेषज्ञों का कहना है कि ऑफिस में कर्मचारियों की ट्रेसिंग मुश्किल है। ऐसे में ये ब्रेसलेट या स्मार्टवॉच इस काम को आसान कर सकते हैं। आसानी से देखा जा सकता कि किस कर्मचारी ने इन्हें पहना है या नहीं। कैंपबेल का कहना है कि आज के समय में ऑफिस में ऐसी तकनीक का इस्तेमाल जरूरी है।

फेसबुक ने 400 मिलियन डॉलर में खरीदा Giphy, इंस्टाग्राम में मिलेगा सपोर्ट

बाजार में उपलब्ध हुआ LG का नया टीवी, जानें क्या है इसकी खासियत

यूपी के तकनिकी विश्विद्यालयों ने लिया फैसला, बताया किस तारीख से शुरू होंगी क्लासेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -