फेसबुक ने 400 मिलियन डॉलर में खरीदा Giphy, इंस्टाग्राम में मिलेगा सपोर्ट

दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने दुनिया की सबसे बड़ी एनिमेटेड फोटो (GIFs) बनाने वाली वेबसाइट Giphy को खरीद लिया है। वहीं GIFs फाइल बनाने की दुनिया में जिफी की बहुत बड़ा नाम है। वहीं फेसबुक ने यह सौदा अपने फोटो शेयरिंग एप इंस्टाग्राम में GIFs का सपोर्ट देने के लिए किया है। वहीं  फेसबुक ने सौदे की जानकारी अपने एक ब्लॉग पोस्ट में दी है।फेसबुक ने इस सौदे की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है लेकिनएक मिडिया रिपोर्टर के अनुसार यह सौदा 400 मिलियन डॉलर यानी करीब 3,035 करोड़ रुपये में हुई है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 2015 में इसी Giphy ने फेसबुक से पार्टनरशिप की बात की थी और कहा था कि वह अपने प्लेटफॉर्म पर Giphy का सपोर्ट दे, परन्तु फेसबुक ने उस दौरान इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया था।इस सौदे के बाद Giphy फेसबुक के स्वामित्व वाले फोटो शेयरिंग एप इंस्टाग्राम का हिस्सा बन जाएगा। इसकी जीआईएफ लाइब्रेरी को इंस्टाग्राम के अलावा फेसबुक के अन्य एप में भी एकीकृत किया जाएगा। इसके बाद फेसबुक के सभी प्लेटफॉर्म पर लोगों को GIFs अपलोड करने का मौका मिल जाएगा।

फ़िलहाल फेसबुक के प्लेटफॉर्म पर जिफ शेयर करने के लिए उसे अलग से डाउनलोड करना होता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले साल 2018 में भी जीआईएफ कंपनी को लेकर एक सौदा हुआ था। गूगल ने GIF प्लेटफॉर्म Tenor को खरीदा जा था और उसका सपोर्ट अपने सर्च में दिया था।असल में इस वक्त प्राइवेसी बहुत बड़ा मुद्दा बन गया है। इस सौदेबाजी पर फेसबुक के एक प्रवक्या ने कहा कि GIFs के साथ प्राइवेसी की दिक्कत नहीं है, क्योंकि इसका मैकेनिज्म ऐसा नहीं है जो कि कूकिज आदि को ट्रैक करे। ऐसे में डाटा कलेक्शन को लेकर कोई समस्या नहीं है।

बाजार में उपलब्ध हुआ LG का नया टीवी, जानें क्या है इसकी खासियत

यूपी के तकनिकी विश्विद्यालयों ने लिया फैसला, बताया किस तारीख से शुरू होंगी क्लासेज

Samsung Galaxy A51 है दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -