यूपी के तकनिकी विश्विद्यालयों ने लिया फैसला, बताया किस तारीख से शुरू होंगी क्लासेज
यूपी के तकनिकी विश्विद्यालयों ने लिया फैसला, बताया किस तारीख से शुरू होंगी क्लासेज
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के प्राविधिक शिक्षा विभाग के अधीन संचालित होने वाली तीनों तकनिकी विश्विद्यालय एक जुलाई 2020 से खुल जाएंगे. यह फैसला तीनों यूनिवर्सिटी के कुलपतियों ने मिलकर लिया है. यह फैसला लेते समय उनका यह मानना है कि 30 जून तक लॉकडाउन समाप्त हो जाएगा और कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण की स्थितियां भी नियंत्रण में होगी.

इतना ही नहीं डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय लखनऊ (AKTU), हरकोर्ट बटलर प्राविधिक विश्वविद्यालय कानपुर (HBTU) और मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय गोरखपुर (MMMTU) के कुलपतियों ने 6 जुलाई से क्लासेज आरम्भ करने और 18 से 26 जुलाई के बीच सत्रीय परीक्षाएं करवाने की भी योजना बनाई है.

इन तीनों यूनिवर्सिटी के कुलपतियों ने मीटिंग करके पठन -पठान की रूप-रेखा तैयार की है. इस बैठक में यह भी निर्धारित किया गया है कि AKTU लखनऊ, MMMTU गोरखपुर एवं HBTU कानपुर से संबद्ध तकनीकी संस्थानों के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों एव यूनिवर्सिटी की सुविधानुसार अन्य छात्र- छात्राओं को शामिल करते हुए पहले चरण में अध्ययन के लिए क्लासेज 6 जुलाई से आरम्भ होंगी. इसकी सत्रीय परीक्षा 18 जुलाई से 26 के बीच आयोजित करवाई जाएगी. आपको बता दें कि डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय लखनऊ से लगभग 756 तकनीकी संस्थान संबद्ध हैं.

तमिलनाडु : गांव में भी शराब पीने के लिए बेताब दिखे लोग, उमड़ी भारी ​भीड़

रेल मंत्री पीयूष गोयल जमकर भड़के, इन्हें बताया मजदूरों की हालत का जिम्मेदा

इन राज्यों में प्रवासी मजदूरों की ट्रेन को नहीं मिली अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -