झुग्गी झोपड़ियों में लगी आग, 6 साल का बालक जिंदा जला
झुग्गी झोपड़ियों में लगी आग, 6 साल का बालक जिंदा जला
Share:

औद्योगिक क्षेत्र दवनी में प्रदेश औद्योगिक विकास निगम की जमीन पर बनी अवैध झुग्गियों उस वक़्त कोहराम मच गया जब एक साथ 51 झुग्गी झोपड़ी धू-धू कर जलने लगी और कुछ ही पल में वहां झुग्गियों की जगह सिर्फ राख बची थी. और इस हादसे में जहाँ कई लोग बेघर हुए तो एक 6 साल का मासूम बालक भी जिंदा जलकर काल के मुंह में समां गया. 

औद्योगिक विकास निगम की जमीन पर झुग्गियों में आज सुबह करीब सवा ग्यारह बजे अचानक ही आग लग गई. सबसे पहले एक झुग्गी झोपडी में आग लगी और धीरे-धीरे इस आग नें सभी झुग्गियों को अपनी चपेट में ले लिया. फायर ब्रिगेड के पहुँचते तक सारी झुग्गियां राख में तब्दील हो गई थी लोगों नें बमुश्किल झुग्गियों से भागकर अपनी जान बचाई. घटना के वक़्त झुग्गी बस्ती के सारे बच्चें वही खेल रहे थे. किन्तु बोबी जो उत्तर प्रदेश बदाऊं जिले के सपगाँव और थाना बसौली का रहना वाला हैं उस वक़्त अन्दर झोपडी में सो रहा था. 

आग लगने पर उसे पता नही चला और न ही लोगों की चीख-पुकार से उसकी नींद खुली कुछ देर बाद आग नें उसे भी अपनी चपेट में ले लिया और 6 वर्षीय बोबी जिंदा जल गया. खबर पाते ही डीएसपी गौरव सिंह ने घटना स्थल का जायजा लिया और प्रभावितों से पूछताछ की. सिंह नें बताया कि पुलिस नें अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 285, 336 व 304ए के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

सिंह के अनुसार नींद में होने के कारण बच्चा समय रहते बाहर नहीं आ पाया. इससे उसकी मौत हो गई है. आग लगने के कारणों का अभी कुछ पता नही चल पाया हैं. अनुमान लगाया जा रहा है कि बच्चों ने खेल खेल में आग लगा दी हो या किसी कामगार के चूल्हे से उठी चिंगारी से आग लगी हो. सिंह नें आगे कहा की करीब 5 लाख रुपए का नुकसान हुआ हैं जिनमे प्रवासी लोगो के कपड़े, बर्तन और नकदी जो आग में जल गई शामिल हैं. पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -