रानिल विक्रमसिंघे के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की धमकी
रानिल विक्रमसिंघे के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की धमकी
Share:

 

कोलंबो: श्रीलंका की राजनीति को और चरम पर ले जाते हुए, अधिकांश राजनीतिक दलों ने कथित तौर पर प्रधान मंत्री और कार्यवाहक राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की धमकी दी है।

विपक्षी दलों ने अध्यक्ष को सलाह दी है कि रानिल विक्रमसिंघे को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए और संसद को तुरंत बुलाया जाना चाहिए।

पुलिस और सेना द्वारा अत्यधिक बल प्रयोग के बावजूद, जिन्होंने वाटर कैनन, आंसू गैस का इस्तेमाल किया, और अंततः हवा में गोली मार दी, विक्रमसिंघे के प्रस्थान की मांग करने वाले प्रदर्शनकारियों ने प्रधान मंत्री कार्यालय पर कब्जा कर लिया। लगभग 40 प्रदर्शनकारी घायल हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

उसके बाद, प्रदर्शनकारी अध्यक्ष के आधिकारिक आवास और संसद के लिए रवाना हुए, जहां उन्हें हिंसक रूप से खदेड़ दिया गया, जिसमें दो सैनिकों और एक पुलिस अधिकारी सहित 42 लोग घायल हो गए। बुधवार को हुए खूनी प्रदर्शनों के दौरान एक 26 वर्षीय प्रदर्शनकारी की मौत हो गई थी।

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ शैवेंद्र डी सिल्वा ने लोगों से शांति बनाए रखने और 20 जुलाई को संसद द्वारा अगला राष्ट्रपति चुने जाने तक सुरक्षा बलों का समर्थन करने का आग्रह किया।

बुधवार को, विक्रमसिंघे ने पश्चिमी प्रांत में आपातकालीन नियम और कर्फ्यू लगा दिया; हालांकि, फिर उन्होंने इसे पूरे द्वीप में विस्तारित किया और गुरुवार को सुबह 5 बजे इसे उठा लिया। कार्यवाहक अध्यक्ष विक्रमसिंघे ने राजनीतिक दलों को एक ऐसा प्रधान मंत्री चुनने के लिए कहा, जिसे सत्ताधारी दल और विपक्ष दोनों ही पसंद करेंगे।

जैसा कि 9 जुलाई को वादा किया गया था, राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने वादे के अनुसार पद नहीं छोड़ा। इसके बजाय, उन्होंने पूरे द्वीप में व्यापक प्रदर्शनों के रूप में देश छोड़ दिया और प्रदर्शनकारियों ने उनके आधिकारिक निवास और राष्ट्रपति कार्यालय दोनों पर कब्जा कर लिया। स्पीकर ने दावा किया कि अभी तक राष्ट्रपति ने उनसे किसी भी तरह से संपर्क नहीं किया है।

नॉन-वेज खाने के हैं शौकीन तो पढ़ लें यह खबर वरना पछताएंगे आप

बच्चों के सामने महिला को उठा ले गए बदमाश, फिर जो किया वो कर देगा हैरान

'सुशांत की मौत एक साजिश थी', बहन प्रियंका ने किया बड़ा खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -