एक इराकी सैन्य हवाई क्षेत्र के खिलाफ छह रॉकेट दागे गए जिसमें अमेरिकी सलाहकार थे
एक इराकी सैन्य हवाई क्षेत्र के खिलाफ छह रॉकेट दागे गए जिसमें अमेरिकी सलाहकार थे
Share:

 

बगदाद: अमेरिकी सेना ने कहा कि छह कत्यूषा रॉकेटों ने बुधवार को इराक के पश्चिमी क्षेत्र अनबर में एक सैन्य हवाई अड्डे को निशाना बनाया, जिसमें कुछ अमेरिकी विशेषज्ञ और संगठन थे।  

स्रोत के अनुसार, रॉकेट एयरबेस से 15 किलोमीटर पूर्व में एक शहर से लॉन्च किए गए थे, जिन्होंने यह भी कहा कि अभी तक किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

इससे पहले दिन में, इराकी प्रधान मंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने इराकी सैन्य चौकियों पर हमलों को "बेतुका" करार दिया, इस बात पर जोर दिया कि इराक में अमेरिकी नेतृत्व वाले गठबंधन बलों की युद्ध भूमिका देश छोड़ने के बाद समाप्त हो जाएगी।

अल-मीडिया कदीमी के कार्यालय ने एक बयान में कहा, "दुर्भाग्य से, नए साल के शुरुआती दिनों में कुछ अजीबोगरीब गतिविधियां हुई हैं, जिसमें इराकी ठिकानों को निशाना बनाकर कई हमले किए गए हैं, जो निस्संदेह देश की सुरक्षा और स्थिरता को बाधित करेंगे।"

वर्तमान हमला पिछले तीन दिनों में ड्रोन और रॉकेट संचालन की एक श्रृंखला का हिस्सा था, जिसने बगदाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास ऐन अल-असद एयरबेस और कैंप विक्ट्री में इराकी सेना स्टेशनों को निशाना बनाया, जिसमें अमेरिकी सलाहकार और एजेंसियां ​​​​दोनों शामिल हैं।

श्रीलंका की अदालत ने तमिलनाडु के मछुआरों को रिहा किया

गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध के बीच कजाकिस्तान के राष्ट्रपति ने सरकार का इस्तीफा स्वीकार किया

ऑस्ट्रेलिया में बढ़ रहे कोविड के मामले, स्वास्थ्य व्यवस्था पर पड़ रहा दबाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -