ऑस्ट्रेलिया में बढ़ रहे कोविड के मामले, स्वास्थ्य व्यवस्था पर पड़ रहा दबाव
ऑस्ट्रेलिया में बढ़ रहे कोविड के मामले, स्वास्थ्य व्यवस्था पर पड़ रहा दबाव
Share:

सिडनी - ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 महामारी एक नए स्तर पर पहुंच गई है, जिसने स्वास्थ्य सेवा प्रणाली पर अधिक दबाव डाला है। न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) और विक्टोरिया, दो सबसे अधिक आबादी वाले राज्यों के साथ, 2020 की शुरुआत में महामारी शुरू होने के बाद से, ऑस्ट्रेलिया पहली बार एक ही दिन में 50,000 कोविड संक्रमणों के भयावह मील के पत्थर तक पहुंच गया, जो कि नए के बहुमत के लिए जिम्मेदार है। 

एनएसडब्ल्यू, ओमिक्रॉन संस्करण के कारण वर्तमान महामारी के उपरिकेंद्र, ने 24 घंटों में रात 8 बजे तक 35,054 नए मामले और आठ मौतें देखीं। स्थानीय समयानुसार मंगलवार को, जबकि विक्टोरिया में मंगलवार मध्यरात्रि तक 24 घंटे में 17,636 नए मामले और 11 मौतें हुईं।

एनएसडब्ल्यू में 1,491 और विक्टोरिया में 591 कोविड रोगियों के साथ, दोनों न्यायालयों में उच्च अस्पताल में भर्ती थे। एनएसडब्ल्यू के स्वास्थ्य उप सचिव सुसान पीयर्स ने आगाह किया कि स्वास्थ्य सेवा प्रणाली दबाव में है और यह स्थिति कुछ समय तक बनी रह सकती है।

"हम उम्मीद करते हैं कि दबाव अगले कई हफ्तों तक जारी रहेगा," पियर्स ने भविष्यवाणी की। "हम यह भी सोचते हैं कि अगर यह गिरना शुरू हो जाता है, तो यह जल्दी से गिर जाएगा, लेकिन हमारे पास अभी भी कुछ कठिन सप्ताह हैं।"

फ्रांस ने नए कोविड 'IHU' संस्करण की पहचान की, 12 संक्रमित

मालदीव में पर्यटकों की आवक 2021 में 138 प्रतिशत बढ़ी

दक्षिण अफ्रीका: संसद में आरोपित संदिग्ध अदालत में पेश होगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -