पुलिस की कस्टडी में हुई की जांच करेगी SIT
पुलिस की कस्टडी में हुई की जांच करेगी SIT
Share:

कानपुर देहात पुलिस के लिए रनिया थाने में व्यापारी बलवंत की जान जाने का मामला गले की फांस बन चुका है। पुलिस की पिटाई से मौत के इस केस में पहले ही जिलाधिकारी ने मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश भी जारी कर दिए है, अब आईजी ने एसआईटी से केस की कार्रवाई के आदेश करते हुए एसपी कन्नौज को टीम गठित करने के निर्देश भी दे डाले है। उधर, दूसरी ओर मामले में लगातार किरकिरी होते देख कानपुर देहात पुलिस ने मुख्य अपराधी और एसओजी प्रभारी प्रशांत गौतम को हिरासत में ले लिया गया है। हालांकि अभी भी मामले में आरोपी बाकी पुलिसकर्मी फरार हैं।

केस में लीपापोती की आशंका को लेकर व्यापारी बलवंत के परिजन आईजी प्रशांत कुमार से मिल चुके थे। परिजनों ने आईजी को कुछ ऐसी जानकारी दी थी, इसमें पता चल रहा था कि कानपुर देहात पुलिस अपने एसओजी प्रभारी को बचाने की कोशिश कर रही है। जिसके उपरांत IG ने कन्नौज एसपी कुमार अनुपम के नेतृत्व में SIT से जांच के आदेश भी जारी कर दिए गए है। इसी के साथ केस की विवेचना कानपुर देहात पुलिस से लेकर एसआईटी को सौंपी जा चुकी है। इसी दौरान कानपुर देहात पुलिस ने एसओजी प्रभारी को हिरासत में ले लिया गया है।

पीड़ित परिवार के घर पहुंचे कन्नौज एसपी: कन्नौज SP कुमार अनुपम गुरुवार को 5 सदस्यीय टीम के साथ मृत व्यापारी बलवंत सिंह के घर गए हुए थे। उन्होंने परिजनों से मामले की पूरी बात सुनी। जिसके उपरांत वह शिवली और अन्य थानों में भी जाकर संबंधित जानकारी भी जुटा दी है। उन्होंने इन थानों में तैनात पुलिस कर्मियों से घटना को लेकर सवाल-जवाब भी कर डाले है। इस केस में SOG प्रभारी प्रशांत गौतम समेत 9 लोगों पर कत्ल, धमकी, गाली गलौज समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है। इस मामले में सभी नौ पुलिसकर्मियों को निलंबित भी कर दिया गया है।

आनन फानन में भेजा जेल: केस में निरंतर किरकिरी होते देख कानपुर देहात पुलिस ने आनन फानन में SOG प्रभारी प्रशांत गौतम को हिरासत में ले कर जेल भेज दिया है। एसपी कन्नौज जब प्रशांत गौतम से पूछताछ करने पहुंचे तो पता चला कि वह जेल में है। जिसके उपरांत SP ने जेल में ही आरोपी से पूछताछ करने का निर्णय भी किया है। इसी के साथ अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन भी कर चुकक है। मामले में निलंबित शिवली थाना प्रभारी राजेश सिंह के परिवार के लोगों को पुलिस ने बांदा से, मैथा चौकी प्रभारी ज्ञान प्रकाश पांडे के रिश्तेदार को शिवली से उठा लिया है। वहीं खुफिया जानकारी के आधार पर आरोपियों की तलाश उन्नाव व कानपुर नगर के अलावा प्रयागराज, इटावा, झांसी और जालौन में भी छापेमारी की जा रही है।

गर्लफ्रेंड ने नहीं मिलने देता था स्कूल प्रिंसिपल, सनकी आशिक ने कर डाली हत्या

दिल्ली: टीचर की हैवानियत ! 5वीं क्लास की बच्ची को कैंची से मारा, फिर पहली मंजिल से नीचे फेंका

बाप-बेटे ने घर में ही छाप डाले 10 करोड़ के नकली नोट, 2 सालों तक बाजार में चलाए

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -