बहन ने फोन कर बुलाया घर, भाई पहुंचा तो देखकर उड़ गए होश
बहन ने फोन कर बुलाया घर, भाई पहुंचा तो देखकर उड़ गए होश
Share:

फरीदाबाद: हरियाणा के फरीदाबाद से एक विवाहित महिला के क़त्ल की घटना सामने आई है। जहां मृतका के घरवालों ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का इल्जाम लगाया है। पीड़ित परिवार ने बताया कि ससुराल पक्ष ने उन्हें पंचायत करने के लिए बुलाया एवं दूसरी ओर घर में बेटी का गला घोंटकर क़त्ल कर दिया। पुलिस ने मृतका के भाई की शिकायत पर पति व सास, ससुर सहित पांच व्यक्तियों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।  

मृतका प्रीति के भाई अरुण से पुलिस को दी शिकायत में लिखा कि उसकी बड़ी बहन प्रीति एवं छोटी बहन इंदू की शादी फरवरी 2017 में अंकुर व उसके भाई अंकित से हुई थी। शादी में उन्होंने अपनी हैसियत के हिसाब से नकदी एवं आभूषण देकर बहन को विदा किया था। मगर प्रीति को कम दहेज लाने के चलते ससुराल में ताने सुनने पड़ते थे। दहेज को लेकर दोनों परिवारों के बीच लंबे वक़्त से विवाद चल रहा था। अरुण का आरोप है कि छोटी बहन इंदू को शादी के पश्चात् से ससुराल लेकर नहीं गए। कई बार पंचायत करने के बाद इंदू को एक या दो बार ससुराल वाले लेकर गए थे। बीते 4-5 दिन से प्रीति को उसके ससुर सुरेंद्र, सास कृष्णा, पति अंकुर, देवर अंकित, ननद अंजली लड़ाई झगड़ा कर व मानसिक तौर पर प्रताड़ित कर रहे थे।

प्रीति उन्हें बताया था कि ससुराल वाले किसी भी हद तक जा सकते है। इस मामले को सुलझाने के लिए दोनों पक्षों ने पंचायत रखी थी। प्रीति के ससुराल वालो ने रेलवे स्टेशन फरीदाबाद के सामने जगह तय की थी। मगर वहां पर ससुराल पक्ष के कुछ लोग आए थे लेकिन प्रीति का पति, देवर नहीं आए। इसके चलते प्रीति ने अपनी छोटी बहन इंदू को कॉल कर कहा कि उसका पति, सास, देवर एवं ननद उसे पीट रहे हैं। उसे तुरंत यहां से ले जाओ नहीं तो ये भी उसका क़त्ल कर देंगे। पंचायत में गए इंदू ने भाई अरुण को फोन कर इसकी खबर दी। तुरंत ही अरुण अपने भाई के साथ प्रीति के ससुराल पहुंचा तथा उसने देखा कि प्रीति बेड पर पड़ी है एवं उसके गले में चुन्नी लिपटी हुई है। अचानक दोनों भाइयों को देख सभी ससुराल वाले भगने लगे। प्रीति को एशियन चिकित्सालय ले जाया गया तो डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने इस पर पति, सास, ससुर, देवर एवं ननद के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर अपराधियों की तलाश आरम्भ कर दी है।   

जिसकी हत्या के आरोप में पति ने काटी जेल, 12 साल बाद प्रेमी संग मायके में मिली वह महिला

सोशल मीडिया पर नाबालिग को 'लड़की' से हुआ प्यार, सच्चाई पता चली तो उसके ही घर पर कर दी फायरिंग

घुमाने के बहाने 10वीं की छात्र का बलात्कार, आरोपी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला  

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -