जिसकी हत्या के आरोप में पति ने काटी जेल, 12 साल बाद प्रेमी संग मायके में मिली वह महिला
जिसकी हत्या के आरोप में पति ने काटी जेल, 12 साल बाद प्रेमी संग मायके में मिली वह महिला
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अमेठी में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहाँ लगभग 12 वर्ष पूर्व पत्नी की अपहरण और हत्या के आरोप में जिस पति ने 11 दिन तक जेल की सजा काटी। वहीं पत्नी 3 बेटियों संग प्रेमी के घर पर पाई गई। पत्नी के क़त्ल के आरोप में बेकसूर पति ने 12 वर्षों तक न्यायालय के चक्कर काटे। फर्जी दर्ज कराए गए केस में हाई कोर्ट की तरफ से सजा भी सुनाई जाने वाली थी, लेकिन इससे पहले ही महिला जिन्दा मिल गई। 

ये मामला जायस कोतवाली क्षेत्र के चौधराना अलीगनर मोहल्ले का है। मनोज कुमार का विवाह साल 2009 में भदोखर थाना क्षेत्र के रघुराज सिंह एकौना गांव की निवासी सीमा के साथ हुआ था। महिला अपने पति संग ससुराल में रही थी। इसी बीच उसका बस्ती के ही एक युवक के साथ प्रेम-प्रंसग चलने लगा। 25 मार्च 2011 में महिला ने अपने प्रेमी के साथ घर से जेवर और नकदी लेकर भाग निकली। अचानक पत्नी के लापता होने पर मनोज ने जायज कोतवाली में गुमशुदगी की रिपोर्ट दी। वहीं सीमा के मायके वालों ने अदालत में प्रार्थना पत्र देते हुए बेटी को ससुराल पक्ष द्वारा अपहरण और हत्या किए जाने का इल्जाम लगा दिया।

अदालत ने मामले की सुनावाई करते हुए पति और सास-सुसर के खिलाफ केस पंजीकृत करने का आदेश दिया था। कोर्ट के आदेश पर जायस कोतवाली में मामला भी दर्ज हो गया। न्यायालय से जारी नोटिस के बाद मनोज अदालत में पेश हुआ तो उसे 11 दिन के लिए जेल में डाल दिया गया। इसके बाद अदालत में मामले की सुनवाई जारी थी। न्यायालय की तरफ से आरोपी बने पति को जनवरी 2023 के आखिर में सजा सुनाई जाने वाली थी। 

इस बीच 11 जनवरी को पति मनोज को पता चला कि उसकी पत्नी मायके में अपने प्रेमी संग रह रही है। इसके बाद वह भदोखर थाना की पुलिस के साथ ससुराल पहुंचा तो देखा कि पत्नी अपनी तीन बच्चियों और प्रेमी संग रह रही है। ये नजारा देख मनोज के पैरों तले जमीन खिसक गई। जिस पत्नी की हत्या के झूठे मामले में उसने 12 वर्षों तक अदालत के चक्कर लगाए वह जिंदा है। इस मामले में जायस कोतवाली प्रभारी ने बताया कि उन्हें ऐसी कोई शिकायत मिलती है, तो जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

सोशल मीडिया पर नाबालिग को 'लड़की' से हुआ प्यार, सच्चाई पता चली तो उसके ही घर पर कर दी फायरिंग

घुमाने के बहाने 10वीं की छात्र का बलात्कार, आरोपी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला

यूपी: चलती ट्रेन में गैंगरेप, AC कोच का केबिन लॉक कर TTE ने किया बलात्कार, हुआ गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -