ऑस्ट्रेलिया में सिख उम्मीदवार पर नस्लीय हमला, किया वीडियो वायरल

कैनबेरा : विदेशों में अक्सर ही भारतीयों की नस्लीय टिप्पणियों का सामना करना पड़ता है. वैसे ही ऑस्ट्रेलिया में सिटी काउंसिल के सिख उम्मीदवार को भी सामना करना पड़ा जिसकी जानकारी उसे फेसबुक से मिली जिस पर उसका वीडियो वायरल किया गया. दरअसल, भारतीय मूल के सिख सनी सिंह पोर्ट अगस्ता सिटी काउंसिल के उम्मीदवार हैं जो एक ट्रक चालक के निशाने पर आ गए हैं और उसका एक वीडियो बना कर भी पोस्ट कर दिया गया है. 

जानकारी देदें, वायरल होते इस वीडियो में दिख रहा है कि ट्रक ड्राइवर सनी सिंह के पोस्टर (प्लेकार्ड) को लेकर ट्रक के टायरों के नीचे रौंद रहा है साथ ही उन पर कई सारी नस्लीय टिप्पणी कर रहा है. इस वीडियो को जानकारी सनी सिंह को तब हुई जब इसका वीडियो बना फेसबुक पर अपलोड कर दिया गया. इस वीडियो को देखकर सनी ने कहा कि ऐसा नस्लीय हमला उन पर पहली बार हुआ है जिससे वो काफी दुखी हैं.

चीन : आज जनता के लिए खुला समुद्र पर बना दुनिया का सबसे लंबा पुल

खबरों की मानें तो सनी सिंह एक टैक्सी कंपनी के मालिक हैं. उन्होंने इस वीडियो को देखा तो वो पूरा भी नहीं देख पाए. इस पर उन्होंने कहा कि वे थोड़ा उदास हैं और आश्चर्यचकित भी क्योंकि उन्होंने उस शख्स को पहले कभी नहीं देखा ना ही वो उससे मिले. इससे उन्हें ये समझ में नहीं आ रहा है कि वो शख्स ऐसा क्यों कर रहा है. साउथ ऑस्ट्रेलिया के अटॉर्नी जनरल विक्की चैपमैन ने इस वीडियो को नस्लीय बताया और इसकी निंदा भी की. इस मामले पर जांच चल रही है तब तक उन्हें रुकना होगा और कहा है इस पर न्याय जरूर होगा. 

खबरें और भी...

 

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

दिल्ली की हवाओं में घुला ज़हर, दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों में तीसरे पायदान पर - रिपोर्ट

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -