सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
Share:

राजस्थान: अवैध खनन पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, 48 घंटे के अंदर रोक लगाने का आदेश

नई दिल्ली.  राजस्थान के अरावली माइनिंग सेक्टर में हो रही अवैध माइनिंग की गतिविधियों के मामले पर सुनवाई करते हुए आज देश की सर्वोच्च अदालत ने एक बड़ा फैसला सुनाया है. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में अपना फैसला सुनते हुए राजस्थान सरकार को आदेश दिया है कि वो अगले 48 घंटों के अंदर-अंदर राजस्थान के अरावली क्षेत्र में बड़ी मात्रा में हो रही अवैध माइनिंग पर रोक लगा दें.

सीबीआई का झगड़ा पहुंचा दिल्ली हाई कोर्ट, डीएसपी देवेंद्र कुमार की हुई पेशी

सीबीआई का झगड़ा पहुंचा दिल्ली हाई कोर्ट, डीएसपी देवेंद्र कुमार की हुई पेशी

नईदिल्ली: भारत में चल रहा चर्चित राकेश अस्थाना मामला अब नए मोड पर आ गया है। सीबीआई ने अपने विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ रिश्वत के आरोपों के संबंध में सोमवार को बड़ी कार्रवाई की थी और डीएसपी देवेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया था। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीबीआई प्रमुख और उप प्रमुख को भी तलब किया था। सीबीआई के डीएसपी देवेंद्र कुमार ने जांच एजेंसी के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना से जुड़े रिश्वतखोरी के आरोपों के संबंध में अपनी गिरफ्तारी को चुनौती दी है और मंगलवार को दिल्ली ​हाई कोर्ट का रूख किया है। 


राहुल गाँधी का नया आरोप- मेहुल चोकसी ने वित्त मंत्री की बेटी को दिए है लाखों रुपये

राहुल गाँधी का नया आरोप- मेहुल चोकसी ने वित्त मंत्री की बेटी को दिए है लाखों रुपये

रायपुर. देश के अधिकतर राज्यों में चुनाव बेहद तेजी से नजदीक आ रहे है और पांच राज्यों में चुनावों की तारीखों का एलान भी काफी पहले ही किया जा चुका है. इन राज्यों में से एक राज्य छत्तीसगढ़ भी है जहाँ 12 नवंबर से चुनाव प्रारम्भ होने वाले है. इन चुनावों के मद्देनजर कई बड़े-बड़े नेताओं ने अब इस राज्य में अपने दौरे भी तेज कर दिए है. इसी कड़ी में आज राहुल गाँधी भी छतीसगढ़ में एक रैली कर रहे है जिसमे उन्होंने बीजेपी सरकार पर कई तरह के निशाने साधे है.

 

सबरीमाला विवाद: पुनर्विचार पर राज़ी हुआ सुप्रीम कोर्ट, 13 नवंबर को होगी सुनवाई


नई दिल्ली: भारत के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने कहा कि सभी उम्र की महिलाओं को सबरीमाला मंदिर में प्रवेश देने के सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ दायर हुई पुनर्विचार याचिकाओं पर अदालत 13 नवंबर को सुनवाई करेगी. इससे पहले सोमवार को मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने कहा था कि हम जानते हैं कि इस संबंध में 19 समीक्षा याचिकाएं लंबित हैं, हम कल तय करेंगे कि इन याचिकाओं को कैसे सूचीबद्ध करना है.


पटाखों पर सुप्रीम कोर्ट का आया फैसला, आॅनलाइन सेल पर रहेगा बैन

नई दिल्ली: देशभर में पटाखों के निर्माण, बिक्री और उसे अपने पास रखने पर प्रतिबंध लगने वाली याचिकाओं पर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट ने दीवाली से ठीक पहले पटाखों के बैन पर बड़ा फैसला सुनाया है, सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि देश में पटाखों पर पूरी तरह से बैन नहीं लगाया जा सकता है। इसके अलावा कोर्ट ने कहा कि सुरक्षित और ग्रीन पटाखों का निर्माण और बिक्री पहले की तरह जारी रहेगी। 

ख़बरें और भी 

पटाखों पर सुप्रीम कोर्ट का आया फैसला, आॅनलाइन सेल पर ही होगी कार्रवाई

गुरुग्राम गोली कांड : जज के बेटे की मौत, 10 दिनों से चल रहा था इलाज

'बाहुबली' के लिए हर फिल्म को ठुकराते चले गए प्रभास

प्रवीण तोगड़िया ने बजाया बिगुल करेंगे नई पार्टी का गठन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -