विद्या बालन से सिद्धार्थ रॉय कपूर ने की थी तीसरी शादी, दमदार फिल्मों को कर चुके हैं प्रोड्यूस

फिल्म प्रोड्यूसर और बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन के पति सिद्धार्थ रॉय कपूर का आज जन्मदिन है। सिद्धार्थ रॉय कपूर आज अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि सिद्धार्थ रॉय कपूर ने तीन शादियां की हैं। सबसे पहले तो हम आपको यह बता दें कि सिद्धार्थ का जन्म 2 अगस्त 1974 को महाराष्ट्र के मुंबई में हुआ था। वहीँ सिद्धार्थ रॉय कपूर ने जी।डी सोमानी मेमोरियल स्कूल से अपनी स्कूली पढ़ाई की, और इस दौरान वह स्कूल में हेड बॉय भी थे।

बहुत कम लोग जानते हैं कि सिद्धार्थ की मां सलोमी रॉय कपूर जानीमानी डांसर और पूर्व मिस इंडिया रह चुकी हैं। इसी के साथ उनकी मां कोरियोग्राफर भी रह चुकी हैं। सबसे पहले सिद्धार्थ ने पहली शादी अपनी बचपन की दोस्त से की थी। वहीँ उसके बाद दूसरी शादी सिद्धार्थ ने एक टेलेविजन प्रोड्यूसर से शादी की लेकिन उनकी दूसरी शादी लंबे समय तक चल ना सकी। साल 2008 में सिद्धार्थ रॉय कपूर अपनी दूसरी पत्नी से अलग हो गए। इसके बाद उनकी मुलाक़ात अभिनेत्री विद्या बालन से हुई। विद्या से मिलने के बाद सिद्धार्थ रॉय कपूर को उनसे प्यार हो गया। यह मुलाक़ात फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के बैकस्टेज पर हुई थी। उस समय फिल्म डायरेक्टर और प्रोड्यूसर करण जौहर दोनों एक दूसरे को जानते थे और उन्होंने ही दोनों की मुलाकात करवाई। विद्या से मुलाक़ात के बाद सिद्धार्थ रॉय कपूर उनके दोस्त बन गए और उसके बाद दोनों को प्यार हो गया।

उसके बाद 14 दिसंबर 2012 को दोनों ने शादी कर ली। बहुत कम लोग जानते हैं कि सिद्धार्थ डिजनी के मैनेजिंग डायरेक्टर भी रह चुके हैं हालाँकि साल 2017 में उन्होंने डिजनी को अलविदा कह दिया। वैसे सिद्धार्थ 'जोधा अकबर', 'फैशन', 'देव डी', 'डेल्ही बेली' और 'पान सिंह तोमर' जैसी फिल्मों को को-प्रोड्यूस कर चुके हैं। इसके अलावा सिद्धार्थ 'चेन्नई एक्सप्रेस', 'काई पो चे', 'शाहिद', 'फितूर' और 'फैंटम' जैसी फिल्मों के प्रोड्यूसर रह चुके हैं।

भारतीय नौसेना ने बचाई 7 मछुआरों की जान, घायल का चल रहा है इलाज

सर्वाधिक बारिश के कारण गिरा कच्चा मकान, पुरे परिवार की हुई मौत

हमारा धरना उनके लिए है जिन्हें पूंजीपति खा रहे हैं: गुरनाम सिंह चढूनी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -