ब्रह्मकुमारी विधि से किया गया सिद्धार्थ शुक्ला का अंतिम संस्कार, जानिए क्या होती है पूरी प्रक्रिया
ब्रह्मकुमारी विधि से किया गया सिद्धार्थ शुक्ला का अंतिम संस्कार, जानिए क्या होती है पूरी प्रक्रिया
Share:

मुंबई: TV अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला का गुरुवार को दुखद निधन हो गये, जिसके बाद से टीवी और फिल्मी सितारे गमगीन हैं. आज मुंबई के ओशिवारा में सिद्धार्थ का अंतिम संस्कार किया गया. खास बात ये रही कि सिद्धार्थ का अंतिम संस्कार ब्रह्मकुमारी रीति रिवाजों से किया गया. बता दें कि सिद्धार्थ और उनकी मां ब्रह्मकुमारी से कई वर्षों से जुड़े हुए हैं. सिद्धार्थ अक्सर ब्रह्मकुमारी केंद्र जाया करते थे. इससे पहले ब्रह्मकुमारी तपस्विनी बेन ने मीडिया से बात कर बताया कि किस विधि से सिद्धार्थ शुक्ला का अंतिम संस्कार हो रहा है. 

ब्रह्मकुमारी तपस्विनी बेन ने सिद्धार्थ की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया. उन्होंने बताया कि सिद्धार्थ की अंतिम संस्कार की विधि में उनकी अजर अमर अविनाशी आत्मा के निमित हम सभी बैठकर वहां मेडिटेशन करेंगे और उनके पार्थिव देह को तिलक लगाएंगे. सुखड़ का हार, फूलों का हार पहनाएंगे. जिसके बाद सभी लोग ॐ की ध्वनि करेंगे. परमात्मा के साथ हम लोगों का जो जोड़ है, ध्यान करके उन्हें शुभकामना शुभभावना देंगे. सिद्धार्थ को श्रद्धांजलि, पुष्पांजलि और स्नेहांजलि देंगे. इस तरह से अंतिम संस्कार विधि की जाएगी. हम सभी को सिद्धार्थ के जाने का बहुत दुख है. वो हमारे प्यारे भाई थे.

सिद्धार्थ की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि वे अच्छे और नेक इंसान थे. वे मेडिटेशन की प्रैक्टिस करते थे. उन्होंने हमारे 7 दिन के कोर्स का अध्ययन भी किया था. हमारा डेली का डिसकोर्स स्टडी कर अपने जीवन में लागू करते थे. जिसके चलते वे हमेशा ब्रह्मकुमारी सेंटर से जुड़े रहते थे. सिद्धार्थ रक्षाबंधन पर भी ब्रह्मकुमारी केंद्र आए थे. 

रेत पर लेटी नजर आई सनी लियोनी, तस्वीरें देख बेहाल हुआ फैंस का हाल

शहनाज गिल ने पुलिस को बताई सिद्धार्थ शुक्ला की 'मौत वाली रात' की कहानी, हुआ ये खुलासा

शमिता-राकेश की बढ़ती नजदीकियों और लेकर आई परिवार की प्रतिक्रिया, कही ये बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -