मुकुल रॉय की विधायकी छीनने की मांग, शुभेंदु अधिकारी ने विधानसभा स्पीकर को दी अर्जी
मुकुल रॉय की विधायकी छीनने की मांग, शुभेंदु अधिकारी ने विधानसभा स्पीकर को दी अर्जी
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों के समाप्त होने और ममता सरकार के पुनः सत्ता में आने के बाद भी राज्य की राजनीति में हलचल जारी है। चुनावों में तृणमूल कांग्रेस (TMC) की भारी जीत के बाद पार्टी में वापसी करने वाले मुकुल रॉय की विधायकी छीनने के लिए नंदीग्राम से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) MLA और नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी विधानसभा स्पीकर को अर्जी दी है।

शुभेंदु अधिकारी ने राज्य विधानसभा के अध्यक्ष के समक्ष एक अर्जी के माध्यम से मुकुल रॉय को MLA के रूप में उन्हें अयोग्य ठहराने की मांग की है। इससे पहले शुभेंदु बंगाल विधानसभा से मुकुल रॉय को अयोग्य ठहराने की अपनी मांग के समर्थन में कागजी कार्रवाई पूरी कर चुके हैं। इस पर TMC ने शुभेंदु से सवाल किया कि क्या अधिकारी ने अपने पिता शिशिर अधिकारी को लोकसभा की सदस्यता से त्यागपत्र देने को कहा है, जो पार्टी बदल कर भाजपा में चले गए थे। उल्लेखनीय है कि मुकुल रॉय हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर कृष्णानगर उत्तर सीट से जीते थे और 11 जून को वह वापस TMC में लौट आए।

बता दें कि वह 2017 में ममता बनर्जी की पार्टी छोड़ने के बाद भाजपा में आए थे। कभी तृणमूल में दूसरे सबसे बड़े नेता रहे मुकुल रॉय को फरवरी, 2015 में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव के पद से हटा दिया गया था। जिसके बाद वह भाजपा में भर्ती हुए थे।

कर्नाटक ने नेतृत्व पंक्ति के बीच छह महीने तक स्थानीय निकाय चुनाव किए स्थगित

कांग्रेस MLA रूपज्योति कुर्मी ने पार्टी से दिया इस्तीफा, भाजपा में होंगे शामिल

सीएम प्रमोद सावंत ने गोवा चुनाव को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -