जल्द हो सकता है राम मंदिर के निर्माण की तारीख का ऐलान, 19 फरवरी को ट्रस्ट की पहली बैठक
जल्द हो सकता है राम मंदिर के निर्माण की तारीख का ऐलान, 19 फरवरी को ट्रस्ट की पहली बैठक
Share:

अयोध्या: अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए ट्रस्ट गठित हो चुका है. पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को संसद में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की घोषणा की थी. अब श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की पहली मीटिंग 19 फरवरी को दिल्ली में बुलाई गई है. इस मीटिंग में नए सदस्यों का चुनाव होगा. सूत्रों का दावा है कि इस मीटिंग में राम मंदिर निर्माण के लिए तारीखों की घोषणा की जा सकती है.

उल्लेखनीय है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को लोकसभा को जानकारी दी है कि मंत्रिमंडल ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट गठित करने का प्रस्ताव पारित किया है. उन्होंने बताया कि ये ट्रस्ट अयोध्या में भगवान श्रीराम की जन्मस्थली पर भव्य और दिव्य श्रीराम मंदिर के निर्माण और उससे संबंधित विषयों पर फैसला लेने के लिए पूर्ण रूप से स्वतंत्र होगा. गत वर्ष सर्वोच्च न्यायालय ने 9 नवंबर को राम मंदिर मसले पर ऐतिहासिक फैसले के दौरान सरकार को ट्रस्ट गठित करने का आदेश दिया था.

आपको बता दें कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में 15 सदस्य होंगे. इनमें 9 स्थायी और 6 नामित सदस्य होंगे. गठन के बाद ट्रस्ट को मोदी सरकार की तरफ से 1 रुपये का नकद दान भी मिला. यह ट्रस्ट को मिला पहला दान बताया जा रहा है. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए गठित श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को पहले दान के रूप में 1 रुपया नकद दिया ताकि ट्रस्ट अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण की दिशा में कार्य आरंभ कर सके.

क्रूड आयल पर कोरोना वायरस का प्रकोप, एक महीने में 20 फीसद तक टूटे दाम

Corona Virus: इकोनॉमी को खा रहा ये वायरस, Slowdown से निकलने में अब लगेगा और वक्त

देश की इकोनॉमी हो रही मजबूत, आठ फीसद की वृद्धि दर हासिल करेगा भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -