'अल्लाह हु अकबर' चिल्लाया और कुल्हाड़ी से अम्मी-बहन को काट डाला, परिजन बोले- ISIS के वीडियो देखता था मोहम्मद आरिफ
'अल्लाह हु अकबर' चिल्लाया और कुल्हाड़ी से अम्मी-बहन को काट डाला, परिजन बोले- ISIS के वीडियो देखता था मोहम्मद आरिफ
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में आरिफ नामक एक शख्स ने अपने ही घर में अपनी अम्मी और बहन को कुल्हाड़ी से काटकर मौत के घाट उतार दिया। यही नहीं, आरोपी ने माँ-बहन को बचाने आए अब्बा पर हमला कर दिया। इस दौरान आरिफ ‘अल्लाहू अकबर’ चिल्ला रहा था। हत्याओं के बाद उसने अपने घर पर एक काला झंडा भी लहराया। जब घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुँची, तो आरोपी ने उन पर भी तेजाब की बोतलें फेंकी। परिजनों के मुताबिक, आरिफ आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) के कट्टरपंथी विचारों से प्रभावित है।

रिपोर्ट के अनुसार, घटना बुधवार (19 जुलाई) की है। प्रयागराज के करेली थाना क्षेत्र के गौस नगर क्षेत्र में मोहम्मद आरिफ अपने परिवार संग रहता है। बुधवार को अचानक ही इस घर से चीख-पुकार की आवाज़ें आने लगीं। दर्द में तड़पती ये चीखें मोहम्मद आरिफ की अम्मी अनीशा बेगम और बहन निकहत जहाँ की थी। अपनी माँ और बहन को ही आरिफ फरसे से काट रहा था। जिससे कुछ ही देर में दोनों ने दम तोड़ दिया। इन्हें बचाने के लिए आरिफ के अब्बू मोहम्मद कादिर दौड़े, तो आरोपी ने उनको भी फरसा मारकर जख्मी कर दिया।

इस बीच मामले की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुँची। पुलिस को देखते ही आरिफ़ घर के सभी दरवाजे बंद कर छत पर जा चढ़ा। उसने अपने घर का गैस सिलेंडर खोल आग लगा दी। इस दौरान वह ‘अल्लाहू अकबर’ चिल्ला रहा था। उसने छत से ही पुलिस पर तेजाब की बोतलें और पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। पुलिस के सामने भी आरिफ हवा में फरसा लहराता रहा। तक़रीबन ढाई घंटे की मशक्क्त के बाद पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया। इस दौरान पुलिस को आँसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़े, जिससे आरिफ बेहोश हो गया।

इस दौरान पुलिस ने घर में मौजूद आरिफ के भाई आज़म के बीवी और बच्चों को भी सुरक्षित निकाला। होश में आने पर आरिफ से जब पुलिस ने परिवार वालों की जान लेने की वजह पूछी तो उसने जवाब में कहा कि, मैं मौत का मंजर देखना चाहता हूँ। खुद को घटना का चश्मदीद बताते हुए आरिफ के भाई मोहम्मद आजम ने बताया कि हमले के दौरान 2 अन्य अज्ञात लोग भी आरिफ के साथ थे। आज़म ने बताया कि आरिफ पैतृक घर बेचकर पैसे की डिमांड कर रहा था। साथ ही अब्बा का पेंशन भी हड़पना चाहता था, जिसको लेकर उससे पहले भी बहस हुई थी।

मोहम्मद आज़म के अनुसार, आरिफ अक्सर मोबाइल में आतंकी संगठन ISIS के वीडियो देखा करता था और उसके आर्टिकल भी पढ़ता था। ये सब देखने-सुनने के बाद उसे अपने ही परिवार से इतनी घृणा हो गई थी कि वह अक्सर परिवार वालों के खाने में मल-मूत्र डाल दिया करता था। शादीशुदा आरिफ की एक 6 साल की बेटी भी है। उसकी बीवी नौशी सरकारी प्रेस में नौकरी करती है।

मोहम्मद आज़म ने यह भी बताया कि आरोपित आरिफ प्रयागराज के उस नामी बॉयज हाई स्कूल (BHS) से पढ़ा है, जहाँ कभी अमिताभ बच्चन ने पढ़ाई की थी। इसके बाद उसने इलाहबाद यूनिवर्सिटी से बी कॉम की डिग्री ली। लेकिन आरिफ ने कभी कोई नौकरी नहीं की। उसने काफी समय तक आस-पास के बच्चों को कोचिंग पढ़ाई है। पुलिस ने बताया है कि आरिफ ने पहले भी अपने परिवार पर हमला किया था। पुलिस ने मौके से चाकू, छुरी, कुल्हाड़ी और तेजाब की बोतलें भी बरामद की है। हमले में परिवार के कुछ लोग जख्मी भी हुए हैं, जिनका उपचार अस्पताल में चल रहा है।

19 वर्षीय युवक ने किया 6 साल के लड़के का बलात्कार, फिर हत्या कर शव को पानी की टंकी में फेंका

शनि मंदिर में पुजारी ‘गुर्जरनाथ महाराज’ बनकर रह रहा था गुल्लू खान, ऐसे खुली पोल

नौकरी का लालच देकर असम की 22 वर्षीय महिला को बेच डाला, फिर जिंद में करा दी जबरन शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -