शनि मंदिर में पुजारी ‘गुर्जरनाथ महाराज’ बनकर रह रहा था गुल्लू खान, ऐसे खुली पोल
शनि मंदिर में पुजारी ‘गुर्जरनाथ महाराज’ बनकर रह रहा था गुल्लू खान, ऐसे खुली पोल
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मेरठ में हिन्दू संगठनों ने पुजारी बन कर एक मंदिर में रह रहे मुस्लिम शख्स का भंडाफोड़ किया है। आरोपित का नाम गुल्लू खान है, जो मूल रूप से हरियाणा के पानीपत का रहने वाला बताया जा रहा है। आरोपी गुल्लू इस से पहले भी कुछ मंदिरों में नाम बदल कर रह चुका है। गुल्लू को मंगलवर (18 फरवरी) को पकड़ा गया है। पुलिस संदिग्ध से पूछताछ कर रही है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, मामला मेरठ के अंतर्गत आने वाले गाँव मटौर का है, जो थाना क्षेत्र दौराला में स्थित है। यहाँ एक प्राचीन ॐ शनि मंदिर स्थित है। इस मंदिर में गुल्लू खान हरियाणा के सोनीपत से जनवरी 2023 में आ कर पुजारी के भेष में रह रहा था। गुल्लू के अब्बा का नाम इस्माइल खान है। उसने लोगों को अपना नाम गुर्जरनाथ महाराज बताया था। उसने मंदिर की देखरेख करने वाले लोगों से कहा था कि वह पूर्व में हरियाणा के डिगलबेरी रोड झज्जर स्थित बाबा गोरखनाथ मंदिर में पुजारी रह चुका है। गुल्लू को मंदिर में साफ-सफाई का जिम्मा दिया गया था।

कई महीनों  तक किसी ग्रामीण को उसके मुस्लिम होने का शक नहीं हुआ। बताया जा रहा है कि एक दिन गुल्लू का एक पूर्व परिचित कृष्णपाल, मंदिर पर आया। कृष्णपाल ने गुल्लू खान को पहचान लिया और इसकी जानकारी गाँव वालों को दे दी। धीरे-धीरे यह खबर हिन्दू संगठनों तक पहुँच गए। हिन्दू संगठन से जुड़े लोग मंदिर पर जा पहुंचे। सभी गुल्लू खान को अरेस्ट करने की माँग करने लगे। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुँची। गुल्लू खान को हिरासत में ले लिया गया है। गुल्लू का आधार कर्ड चेक किया गया, तो वो मुस्लिम निकला। SHO दौराला ने मीडिया को बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में गुल्लू ने खुद के मुस्लिम होने की बात कबूल ली है। गुल्लू खान इस से पहले कहाँ और किन मंदिरों में रह चुका है इसकी भी छानबीन की जा रही है।

महिलाओं के कपड़े उतारकर सड़कों पर दौड़ाया, वीडियो वायरल होते ही मणिपुर में फिर बिगड़े हालात

विधवा महिला ने शादी से किया इंकार, तो मस्जिद के इमाम अब्बास खान ने बच्चों के सामने चाकुओं से गोदा

माँ का क़त्ल करने के बाद बेटे ने किया पिता पर हमला, पुलिस पर भी किया एसिड अटैक, फिर घर में लगा दी आग

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -