जूते-चप्पल से लेकर साबुन-तेल तक सब मिलेगा मुफ्त, किसानों के लिए सिंधु बॉर्डर पर खुली दूकान
जूते-चप्पल से लेकर साबुन-तेल तक सब मिलेगा मुफ्त, किसानों के लिए सिंधु बॉर्डर पर खुली दूकान
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली से सटे बॉर्डर पर किसान बीते 34 दिनों से कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं. किसानों को आंदोलन करने में कोई समस्या न हो इसलिए हर तरह से उनकी सहायता की जा रही है. किसानों की मदद के लिए कई गैर सरकारी संगठन, राजनितिक पार्टियां भी पूरी ताकत से जुटी हुई हैं. 

इसी क्रम में खालसा एड ने दिल्ली के सिंघु सीमा पर एक किसान मॉल खोला है, जहां किसानों को उनके दैनिक आवश्यकता की प्रत्येक चीज बिल्कुल मुफ्त मिलेगी. इस दुकान में जूता, चप्पल, तेल, साबुन, गीजर, टूथपेस्ट, डिसपोजल बैग्स जैसी रोजमर्रा के आवश्यकता का हर सामान मिलेगा. ऐसी ही एक दुकान एक सप्ताह पहले टिकरी बॉर्डर पर भी खुली थी. इसके बाद रविवार की शाम सिंघु बॉर्डर पर दूसरी दुकान शुरू हुई है. इस दुकान में कुल 28 ऐसे सामान मिलेंगे जिनके लिए किसानों को भटकना पड़ता था. 

यहां से निःशुल्क सामान लेने के लिए किसानों को एक टोकन नंबर दिया जाता है. साथ ही फर्जी लोगों से बचने के लिए सामान लेने वाले का नाम, नंबर, आधार कार्ड नंबर भी दर्ज किया जा रहा है. सोमवार दोपहर जब यह दुकान किसानों के लिए खुली तो वहां लोगों की कतार लग गई. इसके बाद खालसा एड के कार्यकर्ताओं ने सबको सामान दिए साथ ही उन्होंने किसानों को फल भी वितरित किए.

बाजार में लगातार पांचवें दिन बरकरार रही बहार, निफ़्टी में आई 79 अंक की बढ़त

देश भर में खुदरा बिक्री में 13 प्रतिशत की आई गिरावट

सेंसेक्स, निफ्टी ने चौथे स्ट्रेट डे के लिए बनाई बढ़त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -