बाजार में लगातार पांचवें दिन बरकरार रही बहार, निफ़्टी में आई 79 अंक की बढ़त

भारतीय शेयर बाजारों ने लगातार पांचवें दिन अपने लाभ को बढ़ाते हुए एक सकारात्मक नोट के साथ खुला। एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स 47 अंकों की तेजी के साथ 47,634 पर खुला, जबकि एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 13,950 के निशान से ऊपर 79 अंक बढ़कर 13,952 पर बंद हुआ। ट्रेडिंग सत्र के शुरुआती मिनटों में व्यापक बाजार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। मिडकैप इंडेक्स 0.5 फीसदी ऊपर है जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स 0.6 फीसदी बढ़ा है।

निफ्टी में मौजूदा टॉप गेनर्स में इंडसइंड बैंक, एचसीएल टेक, डिविस लैब, ग्रेसिम और एक्सिस बैंक शामिल हैं, जबकि लैगार्ड नेस्ले, जेएसडब्ल्यू स्टील, एलएंडटी, पावरग्रिड और आयशर मोटर्स शामिल हैं। सेक्टोरल इंडेक्स में मेटल इंडेक्स 1 फीसदी की बढ़त के साथ खुला है जबकि पीएसयू बैंक इंडेक्स 0.8 फीसदी तक मजबूत हुआ है। 

निफ्टी बैंक और निफ्टी मीडिया जैसे अन्य सूचकांकों में 0.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई जबकि ऑटो और एफएमसीजी सूचकांकों में व्यापार की शुरुआत में 0.4 प्रतिशत की वृद्धि हुई। विप्रो के शेयरों में 0.5 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई क्योंकि कंपनी ने आज अपना बायबैक ऑफर खोल दिया है जो 11 जनवरी 2021 को बंद हो जाएगा। नवंबर में, शेयरधारकों ने 400 रुपये प्रति शेयर पर 23.75 करोड़ इक्विटी शेयरों की खरीद के लिए बायबैक योजना को मंजूरी दी थी।

सेंसेक्स, निफ्टी ने चौथे स्ट्रेट डे के लिए बनाई बढ़त

FASTag जारी करने के लिए Google pay के साथ ICICI बैंक शुरू कर सकता है पार्टनरशिप

अब ITR भरना हुआ और भी आसान, SBI की इस सर्विस से चुटकियों में भरें इनकम टैक्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -